Home » उत्तराखंड » महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार का पुतला जलाया
Demonstration against inflation

महंगाई के विरोध में केंद्र सरकार का पुतला जलाया

Demonstration against inflation : देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने द्रोण चौक पर केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। उन्होंने कहा कि सौ दिन में महंगाई कम करने का वादा करने वाली मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में भी दिनोंदिन महंगाई बढ़ती जा रही है। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतें आसमान छू रही हैं। जनता त्रस्त है, लेकिन सरकार मूकदर्शक बनी हुई है।

Demonstration against inflation : उनका कहना था कि केंद्र व राज्य में जब भी भाजपा की सरकार बनी है, तब-तब महंगाई अपने चरम स्तर पर पहुंची है। यह कहीं न कहीं सरकार का गरीब विरोधी चरित्र है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण एक ओर जनता आर्थिक तंगी व बेरोजगारी से जूझ रही है। वहीं, दूसरी तरफ महंगाई की मार से लोग बेहाल हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम बढऩे से खाद्य पदार्थों की कीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार गरीब की थाली से निवाला छीन रही है। महंगाई पर रोक लगाने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाए जा रहे हैं, जिसका जवाब जनता चुनाव में देगी। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष सुनील ध्यानी, जय प्रकाश उपाध्याय, लताफत हुसैन, अशोक नेगी, वीरेंद्र रावत, जबर सिंह पावेल, प्रेम सिंह, हेमंत नेगी, दिनेश नेगी, पीयूष सक्सेना, किरण रावत, मीनाक्षी सिंह, रूबी खान आदि शामिल रहे।

Demonstration against inflation : बढ़ती महंगाई पर व्यापारी वर्ग ने चिंता जताई है। उनका कहना है कि डीजल व पेट्रोल के दाम जिस प्रकार हर रोज बढ़ते जा रहे हैं, उससे महंगाई चरम पर पहुंच रही है। इससे छोटे व्यापारियों को भारी नुकसान हो रहा है। यह बातें व्यापारियों ने पूर्व विधायक राजकुमार के त्यागी रोड स्थित कार्यालय में रविवार को हुई दून महानगर व्यापार प्रकोष्ठ की बैठक में कहीं।

महानगर व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने कहा कि आम जनता के साथ ही छोटे व्यापारी भी महंगाई की मार झेल रहे हैं। डीजल 80 व पेट्रोल 88 ऊपर पहुंचने से मालभाड़ा बढ़ गया है। व्यापारी सामान की कीमत नहीं बढ़ा सकते हैं। ऐसे में लागत मूल्य भी वसूल नहीं हो पा रहा है। थोक मार्केट से हर वस्तु महंगी मिल रही है। दुकानदारों को सामान बेचने व खरीदारों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Check Also

Market committee will buy farmers' produce

मंडी समिति खरीद रही किसानों से सीधे उनकी उपज : सुबोध

Market committee will buy farmers’ produce : उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel