Home » भारत » दिल्ली वालों सावधान, मास्क नहीं पहना तो कटेगा 2000 का चालान
2000 invoice will be deducted if mask is not worn

दिल्ली वालों सावधान, मास्क नहीं पहना तो कटेगा 2000 का चालान

नई दिल्ली। दिल्ली के कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने वालों से अब 2000 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। पहले यह 500 रुपये था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को लोगों से घर में छठ पर्व मनाने की अपील भी की। दिल्ली में कोरोना के आंकड़े बेहद चिंताजनक हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में यहां 7486 नए केस आए। 131 मौतें भी हुईं।

केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि छठ पूजा धूमधाम से मनाई जाए, लेकिन इस बार महामारी है इसलिए सबकी सुरक्षा जरूरी है। यह बहुत पवित्र त्योहार है। कोरोना भी महामारी है। इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। पूजा पर रोक नहीं है। बड़ी संख्या में तालाब या नदी किनारे जुटने पर रोक लगाई गई है।

दिल्ली में नवंबर के 18 दिनों में 1.16 लाख केस आए हैं, यानी रोजाना औसतन छह हजार से ज्यादा। इस दौरान यहां 1381 लोगों की मौत हुई है। ये आंकड़े देश के अन्य राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों के मुकाबले सबसे ज्यादा हैं।

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या पांच लाख से  बढ़ी

दिल्ली में कुल संक्रमितों का आंकड़ा पांच लाख के पार हो गया है। केजरीवाल सरकार ने डॉक्टर्स और स्टाफ की कमी दूर करने के लिए कोविड-19 हॉस्पिटल्स में रूक्चक्चस् 4ह्लद्ध और 5ह्लद्ध ईयर स्टूडेंट्स, इंटर्न और बीडीएस डॉक्टर्स की ड्यूटी लगाने को मंजूरी दे दी है। इन्हें आठ घंटे की शिफ्ट में रोजाना 1000 रुपए और 12 घंटे की शिफ्ट में 2000 रुपए दिए जाएंगे।

पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी और उनकी पत्नी संक्रमित

पूर्व रक्षामंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी और उनकी पत्नी एलिजाबेथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है। उनके बेटे अनिल के. एंटनी ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। अनिल ने बताया कि दोनों की हालत स्थिर है।

देश में बीते 24 घंटों में 45 हजार 369 केस आए, 48 हजार 675 मरीज ठीक हो गए और 586 की मौत हो गई। अब तक कुल 89.58 लाख केस आ चुके हैं। 83.81 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं और 1.31 लाख संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

Check Also

Farmers-government meeting

आज 10वें दौर की वार्ता, क्या होगा सरकार और किसानों का रुख, थमेगा किसान आंदोलन?

Farmers-government meeting : नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसानों की सरकार के साथ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel