ट्राइसिटी के डांस व फिटनेस पेशेवरों ने शुरू किया 'फिट डांस स्टूडियो' डांस और फिटनेस का एक संपूर्ण प्रशिक्षण मंच
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » लाइफ स्टाइल » ट्राइसिटी के डांस व फिटनेस पेशेवरों ने शुरू किया ‘फिट डांस स्टूडियो’ डांस और फिटनेस का एक संपूर्ण प्रशिक्षण मंच
ट्राइसिटी के डांस व फिटनेस पेशेवरों ने शुरू किया ‘फिट डांस स्टूडियो’ डांस और फिटनेस का एक संपूर्ण प्रशिक्षण मंच

ट्राइसिटी के डांस व फिटनेस पेशेवरों ने शुरू किया ‘फिट डांस स्टूडियो’ डांस और फिटनेस का एक संपूर्ण प्रशिक्षण मंच

चंडीगढ़। क्लब साल्सा इंटरनेशनल (सीएसआई) ने ‘फिट डांस स्टूडियो’ का अनावरण किया, जो कि नृत्य व फिटनेस का एक समग्र, विशाल और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का ट्रेनिंग प्लेटफार्म है, जिसे ट्राइसिटी के शीर्ष डांस प्रोफेशनल्स द्वारा स्थापित किया गया है। स्टूडियो सेक्टर 32-डी की मार्केट में स्थित है और यह क्लब साल्सा इंटरनेशनल के निदेशक वरुण डीएस राणा के मस्तिष्क की उपज है।

स्टूडियो की लॉन्चिंग की घोषणा एक प्रेस कांफे्रंस में की गयी, जिसमें वरुण डीएस राणा, जो ऑल इंडिया डांसस्पोर्ट फेडरेशन (एआईडीएसएफ), वल्र्ड भांगड़ा काउंसिल (डब्ल्यूबीसी) तथा चंडीगढ़ डांसस्पोर्ट एसोसिएशन (सीडीएसए) के संयुक्त सचिव हैं, अमरदीप सोहल, मार्केटिंग हेड, (सीएसआई) व महासचिव, हिमाचल डांसस्पोर्टपोर्ट एसोसिएशन, अमन सोहल, पीआर हेड (सीएसआई) तथा महासचिव, हरियाणा डांसस्पोर्ट एसोसिएशन तथा अवतार चाना, वल्र्ड भांगड़ा काउंसिल (डब्ल्यूबीसी) एंव एक अंतरराष्ट्रीय भांगड़ा जज ने भाग लिया।

‘स्टूडियो सीएसआई के तहत शुरू किया गया है, जो ट्राइसिटी का सबसे बड़ा डांस ब्रांड है। सीएसआई में साल्सा, बॉलरूम, कॉन्टेम्परेरी, बेली डांस, हिप-हॉप, बचाता, किज़ोम्बा, जैज़, फंक एवं अन्य विभिन्न नृत्य शैलियों के लिए प्रामाणिक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय नृत्य को बढ़ावा दिया जाता है। सीएसआई प्रतिष्ठित इंटरनेशनल डांस काउंसिल (सीआईडी) पेरिस का सदस्य है। हम हर साल एक हाई प्रोफाइल इंटरनेशनल साल्सा किजोम्बा बचाता फैस्टिवल (आईएसकेबीएफ) आयोजित करते हैं, जिसमें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के डांसर भाग लेते हैं। इस साल आईएसबीकेएफ-2018 का आयोजन सितंबर में होना है।

यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि हमारे राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों और डांसर्स नये खुले स्टूडियो में छात्रों की मदद करेंगे,डांस फिट स्टूडियो के सह-संस्थापक वरुण राणा ने कहा। राणा ने आगे कहा, ‘सीएसआई को विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय नृत्य कार्यक्रमों में आमंत्रित किया जाता है। हम दिसंबर 2018 में बैलार क्रूज़ एशिया, सिंगापुर में भाग लेंगे और इसके बाद फरवरी 2019 में हम इटली में होने वाले किजाफ्रो फेस्टिवल में जायेंगे। फिट डांस स्टूडियो के छात्र इस व्यापक एक्सपोजर का लाभ ले सकते हैं। ‘

ध्यान देने योग्य बात यह है कि फिट डांस स्टूडियो में एक ही फ्लोर पर दो विशाल स्टूडियो मौजूद हैं, जिनमें अंतरराष्ट्रीय नृत्य शैलियों, भारतीय लोक नृत्य शैलियों और शास्त्रीय नृत्य शैलियों में प्रामाणिक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए, और जुम्बा, पिलेट्स, भांगड़ा, बॉली फिट, एयरोबिक्स आदि की कक्षाओं पर समान रूप से जोर दिया जाता है।

‘हमारे पास सर्टिफाइड एवं पूर्णत: प्रशिक्षित इंस्ट्रक्टर्स मौजूद हैं, जो डांस व फिटनेस में दिलचस्पी रखने वालों को ठीक से गाइड करते हैं, ‘ फिट डांस स्टूडियो के सह-संस्थापक अमरदीप सोहल ने कहा।

भांगड़ा प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी है। फिट डांस स्टूडियो वर्ल्ड भांगड़ा काउंसिल के साथ एक समझौता करने जा रहा है। इस संगठन के 125 से अधिक कल्चरल एम्बेसडर्स हैं, जो दुनिया के सभी प्रमुख देशों में फैले हुए हैं।

‘2019 में वर्ल्ड भांगड़ा काउंसिल के लिए अमेरिका, कनाडा और यूरोप के लिए अंतर्राष्ट्रीय टूअर आयोजित किये जायेंगे। भांगड़ा के छात्रों को प्रशिक्षण लेने और वहां जाने का यह एक सुनहरा मौका होगा। फिट डांस स्टूडियो को हमारा पूरा समर्थन है। स्टूडियो के संस्थापकों के पास अपने क्षेत्र में समृद्ध अनुभव है और वे पंजाब के भांगड़ा समेत विभिन्न नृत्य रूपों को प्रमोट करने का प्रयास कर रहे हैं।, ‘ वर्ल्ड भांगड़ा काउंसिल के संस्थापक, अवतार चाना ने कहा।

सीएसआई और फिट डांस स्टूडियो दिसंबर 2018 में चंडीगढ़ में नेशनल डान्सस्पोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन करेगा। यह इस क्षेत्र के सभी प्रशिक्षुओं के साथ-साथ सभी नृत्य-खेल उत्साही लोगों के लिए एक शानदार अवसर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share