Home » खेल » हाशिम अमला ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

हाशिम अमला ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

जोहानसबर्ग: दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने सभी तरह के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से गुरूवार को संन्यास लेने की घोषणा कर दी।

अमला ने संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि वह घरेलू क्रिकेट और मज़ांसी सुपर लीग के लिए उपलब्ध रहेंगे। भारत के खिलाफ 28 नवंबर 2014 को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 36 वर्षीय अमला 15 वर्षों तक दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले।

उन्होंने 124 टेस्ट मैचों की 215 पारियों में 16 बार नाबाद रहते हुए 46.64 के औसत से 9282 रन बनाए। टेस्ट में अमला के नाम 28 शतक और 41 अर्धशतक दर्ज हैं। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 311 रन रहा।

अमला ने 181 वनडे मैचों में 49.46 के औसत के साथ 9178 रन बनाए। अमला ने वनडे में 27 शतक और 39 अर्धशतक बनाये । वनडे में अमला का सर्वोच्च स्कोर 159 रहा। उन्होंने 44 ट्वंटी-20 मैचों में 33.60 के औसत से 1277 रन बनाए। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 8 अर्धशतक बनाये और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 97 रन रहा।

अमला ने आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब टीम का प्रतिनिधित्व किया। वह हाल ही में समाप्त हुए वनडे विश्व कप में खेले थे। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

Check Also

बेहद शर्मनाक: मैच देखने आईं थीं ये दो मॉडल्स, जैसे ही ऊपर आया कैमरा हो गईं अर्धनग्न, वीडियो वायरल

बेहद शर्मनाक: मैच देखने आईं थीं ये दो मॉडल्स, जैसे ही ऊपर आया कैमरा हो गईं अर्धनग्न, वीडियो वायरल

लाइव मैच के दौरान दो मॉडल्स हुईं टॉपलेस नई दिल्ली: जैसे भारत में लोगों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel