कांग्रेस महिला नेता पर हथौड़े व लोहे की रॉड से हमला कर किया लहूलुहान - Arth Parkash
Sunday, December 16, 2018
Breaking News
Home » चंडीगढ़ » कांग्रेस महिला नेता पर हथौड़े व लोहे की रॉड से हमला कर किया लहूलुहान
कांग्रेस महिला नेता पर हथौड़े व लोहे की रॉड से हमला कर किया लहूलुहान

कांग्रेस महिला नेता पर हथौड़े व लोहे की रॉड से हमला कर किया लहूलुहान

घर में घुसकर दिया वारदात को अंजाम, पीजीआई में लड़ रही जिंदगी-मौत की जंग

दिग्विजय मिश्रा

चंडीगढ़। चंडीगढ़ कांग्रेस की महिला नेता पर मंगलवार सुबह 3-4 लोगों ने हथौड़े व लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गईं। शोरशराबे के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसकी जानकारी लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को पीजीआई में दाखिला करवाया। घायल महिला की पहचान सेक्टर-38डी स्थित मकान नंबर-3463 निवासी रानी नीलम पाल सिंह के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार सेक्टर-38डी निवासी कांग्रेस की सीनियर महिला नेता रानी नीलम पाल सिंह अपने घर के अंदर बैठी हुई थीं कि अचानक नीटा नाम का युवक आया और बोला की शाहपुर लाइट प्वाइंट के पास उसका एक्सीडेंट हो गया और वह अपने स्कूटर को छोड़कर वापस चला आया। इसके बाद रानी नीलम पाल ने प्रकाश बहादुर नामक युवक को स्कूटर लाने के लिए कहा लेकिन जब युवक वहां से लौटकर आया तो देखा रानी के ऊपर तीन-चार लोग हथौड़े, लोहे की रॉड व अन्य नोकिले हथिायरों से हमला कर जान से मारने का प्रायस कर रहे थे। जब उसने आवाज लगाई तो हमलावर पीडि़ता को छोड़कर मौके से फरार हो गए। इसके बाद लोगों की मदद से घायल महिला को पीजीआई में दाखिल कराया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। शिकायत के बाद सेक्टर-39 थाना पुलिस ने नीटा के खिलाफ आईपीसी की धारा 452 और 307 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं महिला के पति मोहिंदर पाल सिंह की दो साल पहले मृत्यु हो चुकी है। मोहिंदर पाल भी कांग्रेस से जुड़े रहे थे।

पूरी कहानी पीडि़ता की जुबानी

नीलम और उनका नौकर घर पर थे। तभी अज्ञात लोगों ने आकर दरवाजा खुलवाया और जब तक वह कुछ समझ पातीं अज्ञात हमलावरों ने उनपर हथौड़ा व लोहे की रॉड से हमला कर उन्हें लहूलुहान कर दिया। जब तक महिला अपने किसी मददगार को बुलाती तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। वहीं घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

हिमाचल के नाहन के राजा से हैं लिवइन रिलेशनशिप

सूत्रों की मानें तो रानी नीलम पाल सिंह हिमाचल के नाहन के राजा के साथ लिवइन रिलेशनशिप में रह रही थीं। सूत्र यहां तक बता रहे है कि राजा ने रानी से यहां तक लिखित में लिया है कि वह जिंदगी भर बच्चे भी पैदा नहीं करेंगी जिसके कारण रानी के पास करोड़ो रुपये नकदी सहित प्रॉपर्टी भी अधिक है। वहीं पुलिस इस एंगल को देखते हुए भी जांच कर रही है कि कहीं जमीन-जायजाद के लिए तो यह खूनी संघर्ष नहीं हुआ।

सेक्टर-38डी का मकान भी राजा ने दिया था

सूत्रों से यह भी पता चला है कि सेक्टर-38डी के जिस मकान में नीलम पाल सिंह रहती हैं, उक्त मकान भी नाहन के राजा ने ही उन्हें खरीदकर दिया है। इससे पहले नीलम पाल सिंह सेक्टर-23 में रहती थीं। वहां पर भी उनकी किसी व्यक्ति के साथ निजी रङ्क्षजिश थ और पुलिस इस एंगल को भी सामने रखकर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कांग्रेस की रह चुकी हैं जनरल सेक्रेटरी

हमले में घायल कांग्रेस नेत्री रानी नीलम पाल सिंह पूर्व महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रहीं श्रेष्ठा मेहता के कार्यकाल में महिला कांग्रेस की जनरल सेक्रेटरी पद की जिम्मेदारी भी निभा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share