Home » Photo Feature » यहां इंसानों की तरह उम्रकैद की सजा काट रहा है भालू, वजह है बेहद हैरान करने वाली

यहां इंसानों की तरह उम्रकैद की सजा काट रहा है भालू, वजह है बेहद हैरान करने वाली

आपने इंसानों को तो उम्रकैद की सजा काटते देखा होगा, लेकिन क्या कभी सुना है कि कोई जानवर उम्रकैद की सजा काट रहा हो। नहीं ना, लेकिन कजाखस्तान के एक जेल में कुछ ऐसा ही हो रहा है। यहां एक मादा भालू उम्रकैद की सजा काट रही है। दरअसल, कजाखस्तान के कोस्टनी जेल में कुल 730 कैदी हैं, जिसमें कई खूनी भी हैं। इनके ही साथ यह मादा भालू भी कैद है। वैसे आमतौर पर यहां किसी भी कैदी को अधिक से अधिक 25 साल की सजा मिलती है, लेकिन इस भालू को उम्रकैद की सजा मिली है। यह मादा भालू जेल की पहली ऐसी कैदी है, जो उम्रकैद की सजा काट रही है।

इस मादा भालू का नाम है कैट्या, जिसकी उम्र 36 साल है। पहले यह मादा भालू एक सर्कस में काम करती थी, लेकिन बाद में वहां से इसे निकाल दिया गया था। इसके बाद उसे एक कैंपिंग साइट पर पिंजरे में रखा गया था। वहां आने वाले लोग उसे कुछ न कुछ खिलाया करते थे। 15 साल पहले की बात है, जब एक 11 साल के बच्चे ने इस भालू को कुछ खिलाने की कोशिश की थी तो उसने उसे काट लिया था। इसके बाद भालू ने एक विक्टर नाम के शख्स पर भी हमला बोल दिया था, जब वो उससे हाथ मिलना गया था।

भालू द्वारा किए गए हमलों के बाद उसे वहां से हटाकर चिडिय़ाघर भेजने का फैसला किया गया, लेकिन चिडिय़ाघर के अधिकारियों ने उसे रखने से साफ मना कर दिया। इसके बाद उसे जेल में बंद कर दिया गया। तब से वो वहीं पर बंद है। अब यह मादा भालू जेल की पहचान बन चुकी है।

Check Also

Angry mob took hostage and beat Hindu family over filling of water from mosque in Pakistan

पाक में मस्जिद से पानी भरने से नाराज भीड़ ने हिंदू परिवार को बंधक बनाकर पीटा

Angry mob took hostage and beat Hindu family: पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार थमने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel