Wednesday, September 18, 2019
Breaking News
Home » Photo Feature » यहां पुरुषों के लिए बना अजीबोगरीब कानून, ऐसा किया तो लगेगा जुर्माना

यहां पुरुषों के लिए बना अजीबोगरीब कानून, ऐसा किया तो लगेगा जुर्माना

दुनिया में ऐसे कई अजीबोगरीब कानून हैं, जिनके बारे में जानकर लोग हैरत में पड़ जाते हैं। ऐसे ही कुछ कानून इटली की राजधानी रोम में भी बने हैं। यहां खासकर पुरुषों के लिए एक ऐसा कानून बनाया गया है, जिसे जानकर आप भी कहेंगे ‘ये तो बड़ा अजीब है। दरअसल, रोम के एतिहासिक ट्रेवी फाउंटेन को ध्यान में रखते हुए कानून बनाये गये हैं। रोम की सिटी काउंसिल ने नये नियमों पर मुहर लगाते हुए कहा कि यहां हर साल लाखों की संख्या में आने वाले पर्यटकों के असामाजिक व्यवहार पर अंकुश लगाने के लिए ये नियम बनाये गये हैं।

अगर पर्यटक सिटी काउंसिल द्वारा बनाये गये नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उन्हें जुर्माना भी भरना पड़ सकता है। साथ ही उनका ट्रेवी फाउंटेन वाले क्षेत्र में आना भी प्रतिबंधित किया जा सकता है। नये कानून के मुताबिक, लोग ट्रेवी फाउंटेन में मुंह लगाकर पानी नहीं पी सकते हैं। इसके अलावा यहां पुरुषों के लिए शर्ट के बटन खोलकर घूमना भी प्रतिबंधित हो गया है। अगर पुरुष यहां शर्ट उतारकर सीना दिखाकर घूमते हुए पाये गये तो उनपर जुर्माना लगाया जाएगा।

ट्रेवी फाउंटेन के आसपास पर्यटकों के नाश्ता करने पर भी अफसर पूरे समय नजर रखेंगे, क्योंकि अक्सर यहां देखने को मिलता है कि पर्यटक नाश्ता करते समय एतिहासिक इमारतों और मार्बल को गंदा कर देते हैं। आपको बता दें कि ट्रेवी फाउंटेन पर्यटकों की सबसे ज्यादा पसंद करने वाली जगहों में से एक है, लेकिन यहां आकर लोग फाउंटेन के अंदर पानी में उतरकर खेलने लगते हैं और फाउंटेन में मुंह लगाकर पानी भी पीते हैं। पर्यटकों की इन्हीं हरकतों की वजह से ये नियम बनाये गये हैं।

इसके अलावा एतिहासिक स्मारकों पर प्यार की निशानी बनाना भी अपराध की श्रेणी में रखा गया है। साथ ही सार्वजनिक परिवहनों में म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजाना भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Check Also

सावधान! बहुत जोर से हंसने पर उखड़ सकता है आपका जबड़ा, इस महिला का उखड़ गया…

नई दिल्ली: वैसे कहा जाता है कि खूब हंसिये, हंसना सेहत के लिए फायदेमंद होता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel