BREAKING
हरियाणा में किस मंत्री के पास कौन-कौन से विभाग; मंत्रियो और उन्हें अलॉट विभागों की लिस्ट आई, CM के पास सबसे ज्यादा लोड बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा पर ED का एक्शन; फ्लैट-बंगलो समेत 98 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की, शेयर्स भी शामिल चंडीगढ़ में आज यह रास्ता बंद; ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए अलर्ट जारी किया, अन्य रस्तों से गुजरने की सलाह, जानिए क्यों? आज इस समय जारी होगा पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट; स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर कर पाएंगे चेक, इन डिटेल्स की पड़ेगी जरूरत कोच्चि में विदेशी पर्यटकों ने फिलिस्तीन समर्थक बैनर फाड़ा, स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन की शिकायत के बाद FIR दर्ज

United Arab Emirates: चंडीगढ़ ने तोड़ा संयुक्त अरब अमीरात का रिकार्ड

United Arab Emirates: चंडीगढ़ ने तोड़ा संयुक्त अरब अमीरात का रिकार्ड

United Arab Emirates: चंडीगढ़ ने तोड़ा संयुक्त अरब अमीरात का रिकार्ड

छह हजार लोगों ने बनाया तिरंगा,फौगाट ने गाये तराने
मीनाक्षी लेखी व राज्यपाल ने किया आगाज़,योगेश्वर दत्त रहे मौजूद

चंडीगढ़। United Arab Emirates: हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत शनिवार को चंडीगढ़ के सेक्टर 16 में छह हजार युवाओं ने तिरंगा फॉरमेशन(tricolor formation) बनाकर गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड(Guinness Book of World Records) में नाम दर्ज कराया। इस अवसर पर हरियाणा की ओर से मुख्यमंत्री के ओएसडी गजेंद्र फोगाट व भाजपा खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष योगेश्वर दत्त मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम में पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल(Governor Banwarilal) व केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने सबको बधाई दी।

गजेंद्र फौगाट ने बताया कि इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात में लगभग साढे 4000 युवाओं ने उनके अपने देश के राष्ट्रीय ध्वज की संरचना की थी। उसका रिकॉर्ड ध्वस्त(record broken) करते हुए चंडीगढ़ में हरियाणा,पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के लगभग 6000 युवक व युवतियों ने मिलकर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की संरचना की। इस अवसर पर गजेंद्र फोगाट ने युवाओं को तिरंगा गीत सुनाया।
शान तिरंगे आली हम सबको अपनी जान से प्यारी-सारी दुनिया के झंडे पर म्हारा एक तिरंगा भारी इस गीत पर युवा खुल के झूमे। इस मौके पे हरियाणा कला परिषद के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी ।