Home » चंडीगढ़ » चंडीगढ़: हत्या के प्रयास में गए जेल, जमानत पर बाहर आकर करने लगे चोरी, अब पुलिस ने फिर शिकंजे में लिया
Chandigarh Police arrested two thieves in case of vehicle theft

चंडीगढ़: हत्या के प्रयास में गए जेल, जमानत पर बाहर आकर करने लगे चोरी, अब पुलिस ने फिर शिकंजे में लिया

Chandigarh Police arrested two thieves in case of vehicle theft : चंडीगढ़ में पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में दो चोरों को गिरफ्तार किया है| इन चोरों के पास से दो मोटरसाइकिल और एक मारुति कार बरामद की गई है| वहीँ दोनों चोरों में एक चोर की पहचान पंजाब के कुराली जिला रोपड़ के रहने वाले 30 साल के विजय और धनास के रहने वाले 30 साल के शोहिब के रूप में हुई है। दोनों को पुलिस ने बुधवार को जिला अदालत में पेश किया। जहां अदालत ने आरोपी विजय को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। जबकि पकड़े गए आरोपी शोहिब को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

क्या था मामला…..

जानकारी के मुताबिक, थाना-11 के प्रभारी इंस्पेक्टर रणजोध सिह की सुपरविजन में सेक्टर-24 पुलिस चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर रवदीप सिह, एएसआई रविंदर सिह, सीनियर कॉन्स्टेबल अनिल कुमार, कॉन्स्टेबल संदीप कुमार अन्य पुलिस कर्मीयो द्वारा मंगलवार रात करीब 8 बजे श्मशान घाट सेक्टर 25 के पास नाका लगा रखा था। पुलिस नाके के दौरान आने जाने वाले बाहानो की चेकिग कर रही थी। इसी दौरान सेक्टर 25/38 लाइट पॉइंट की तरफ से मोटर साइकिल पर सवार दो ये आरोपी शातिर आए। पुलिस ने उन्हें रोककर पूछताछ की और मोटरसाइकिल के कागजात चेक करवाने के लिए बोला तो आरोपी आनाकानी करने लगे। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियो ने पुलिस को बताया कि यह चोरी का मोटरसाइकिल है और उन्होंने इसपर बजाज चेतक स्कूटर की जाली नंबर प्लेट लगा रखी है।

बतादें कि, जब पुलिस ने इन चोरों से और चोरी किये हुए वाहनों के बारे में पूछताछ की तो इन्होने बताया कि एक मोटरसाइकिल पलसोरा से एक और मोटरसाइकल सेक्टर 25 से चोरी किया था। जबकि मारुति कार मोहाली के फेज 6 से चोरी की थी। फिलहाल पुलिस ने मामले में दोनों मोटरसाइकिल और कार को बरामद कर लिया है| एक अन्य मोटरसाइकिल और मारुति कार को सेक्टर 48 मोटर मार्केट की पार्किंग से बरामद किया गया है|

पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ धारा 307 का मामला भी है दर्ज…..

सेक्टर 24 पुलिस चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर रवदीप सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी विजय और उसके साथी के खिलाफ हत्या का प्रयास का मामला भी दर्ज है। जिन्होंने 2018 में थाना 39 क्षेत्र एरिया के अंतर्गत वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े गए आरोपी 30 जुलाई 2020 को जमानत पर बाहर आए हुए थे| जहां इन्होने चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया। बतादें कि सेक्टर 24 पुलिस चौकी चोरी करने के मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार कर मामलों को सुलझा चुकी है।

REPORT- RANJEET SHAMMI

Check Also

एक्साइज विभाग में उमदा कारगुजारी दिखाने वाले 10 इंस्पेक्टरों सम्मानित

जालंधर : एक्साइज विभाग में उमदा कारगुजारी दिखाने वाले 10 इंस्पेक्टरों को सोमवार को विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel