Home » चंडीगढ़ » चंडीगढ़ : हाउसिंग बोर्ड ने लिया फैसला,सेक्टर -52 और 56 की टीन कॉलोनी के निवासियों को मलोया में मिलेगा आशियाना

चंडीगढ़ : हाउसिंग बोर्ड ने लिया फैसला,सेक्टर -52 और 56 की टीन कॉलोनी के निवासियों को मलोया में मिलेगा आशियाना

चंडीगढ़ l यूटी प्रशासन ने सेक्टर -52 और 56 में प्री-फैब शेल्टरों के निवासियों को मालोया- I में ईडब्ल्यूएस फ्लैटदेने का फैसला किया है । यह परियोजना अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स (ARHCs) योजना के तहत कार्यान्वित की जा रही है। पूर्व-फैब शेल्टरों के रहने वालों की अद्यतन सूची, आपत्तियों पर विचार करने के बाद, चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.chbonline.in पर अपलोड कर दी गई है। एआरओएचसी योजना के तहत मलोया- I में फ्लैट आवंटन के लिए आवेदन प्राप्त करने के लिए एक शिविर का आयोजन किया गया था।

352 फ्लैटों के आवंटन के लिए 10.11.2020 को पहला कम्प्यूटरीकृत ड्रॉ आयोजित किया गया था और पिछले सप्ताह के दौरान इन फ्लैटों का भौतिक कब्ज़ा सौंप दिया गया था। सेक्टर -56 में लगभग 275 प्री-फैब शेल्टरों का विध्वंस पहले ही पूरा हो चुका है और सेक्टर -52 में लगभग 350 प्री-फैब शेल्टरों का विध्वंस कार्य चल रहा है और इस सप्ताह के भीतर पूरा किया जाना है। आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी देते हुए बताया गया कि आवेदकों को आवंटन के लिए दूसरा ड्रा 448 फ्लैटों के लिए कम्प्यूटरीकृत ड्रॉ के माध्यम से किया जाएगा, जो बुधवार को 25.11.2020 को सुबह 11.00 बजे आयोजित किया जाएगा। ड्रॉ में शामिल किए जाने वाले रहने वालों की सूची सीएचबी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। 380 रहने वाले सेक्टर -52 में प्री-फैब शेल्टर से संबंधित हैं, जबकि शेष 68 रहने वाले सेक्टर -56 से संबंधित हैं। 15 आवेदक ऐसे हैं जिन्होंने विकलांगता प्रमाण पत्र की प्रति प्रस्तुत की है और उन्हें भूतल पर फ्लैट के आवंटन के लिए विचार किया जाएगा।

ड्रा अत्यंत निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित किया जाएगा और इसकी निगरानी अन्य संगठनों के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जाएगी। COVID संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए, निम्नलिखित विशेष व्यवस्थाएँ की गई हैं:
a) ड्रॉ का लाइव प्रसारण आपको TUBE https://youtu.be/sWLMu4y3c-A पर स्ट्रीम किया जाएगा
b) चैनल का लिंक CHB की वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा। लिंक पर क्लिक करके कोई भी शामिल हो सकता है।
ग) ड्रा को प्रदर्शन वैन के माध्यम से प्री-फैब शेल्टर्स की साइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।
घ) ड्रॉ के तुरंत बाद, परिणाम सीएचबी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इसे उसी दिन प्री-फैब शेल्टर साइट पर भी प्रदर्शित किया जाएगा।

मलोया- I पर फ्लैटों का भौतिक कब्ज़ा भीड़ से बचने और सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन सुनिश्चित करने के लिए कंपित तरीके से सौंपा जाएगा। इसका शेड्यूल प्री-फैब शेल्टर्स साइट और वेबसाइट पर भी प्रदर्शित किया जाएगा। मलोया- I में पानी और बिजली के कनेक्शन भौतिक कब्जे के दिन ही जारी किए जाएंगे। मलोया- I में फ्लैट का भौतिक अधिकार लेने के बाद, शिफ्टिंग को 03 दिनों के भीतर पूरा किया जाना है। सभी प्री-फैब शेल्टर्स को एक साथ ध्वस्त कर दिया जाएगा।

जैसा कि पहले ही स्पष्ट कर दिया गया है कि सार्वजनिक नोटिस दिनांक 27.10.2020, अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स (ARHCs) स्कीम के तहत कोई भी आवेदन चंडीगढ़ स्मॉल फ्लैट्स स्कीम -2016 के तहत उनके दावे पर कोई रोक या पूर्वाग्रह नहीं होगा। चंडीगढ़ स्मॉल फ्लैट्स स्कीम -2016 के तहत किसी भी आवंटन के मामले में, वर्तमान किराये समझौते को तदनुसार संशोधित किया जाएगा। अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार, बाद का ड्रा 02.12.2020 और 10.12.2020 को होगा।

Check Also

Web Series 'Tandav'

विज का ‘तांडव’ पर ठनका माथा, बोल दी ये बात

Web Series ‘Tandav’: देशभर में वेब सीरीज ‘तांडव'(Web Series ‘Tandav’) को लेकर बड़ा बवाल खड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel