Home » खेल » दो दिवसीय वार्षिक जीएमसीएच एथलेटिक मीट का समापन

दो दिवसीय वार्षिक जीएमसीएच एथलेटिक मीट का समापन

चंडीगढ़। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) की 26वीं वार्षिक एथलेटिक मीट आज यहां संपन्न हुई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि हॉकी में बेहतरीन खेल दिखाने वाले और अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित दीपक ठाकुर थे। शनिवार को स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स, सेक्टर 46, चंडीगढ़ में स्पोर्ट्स मीट के शुरू होने की घोषणा प्रो.बी.एस. चवन, डायरेक्टर प्रिंसिपल, जीएमसीएच, सेक्टर 32 द्वारा की गई थी। स्टूडेंट्स ने एक शानदार मार्च पास्ट प्रस्तुत किया जबकि डायरेक्टर प्रिंसिपल ने सलामी ली। 2015 बैच ने बेस्ट मार्च पास्ट ट्रॉफी हासिल की। दो दिनों के दौरान, स्टूडेंट्स, फैकेल्टी और कर्मचारियों ने विभिन्न प्रकार के ट्रैक और फील्ड मुकाबलों में भाग लिया।

1500 मीटर दौड़ में, बॉयज एमबीबीएस, बीएससी श्रेणी में सोनू शर्मा ने जीत हासिल की। शॉट पुट में वर्णिका पुनिया एमबीबीएस गर्ल्स फाइनल में प्रथम स्थान पर रहीं, जबकि शॉट पुट बीएससी गर्ल्स फाइनल में नवकिरण पहले स्थानपर रही। डिस्कस थ्रो में दीपिंदर ने एमबीबीएस ब्वायज कैटिगरी में पहला पुरस्कार जीता, जबकि सलोनी ने एमबीबीएस गर्ल्स कैटेगरी में पहला स्थान हासिल किया। जेवलिन थ्रो में पारस एमबीबीएस बॉयज कैटेगरी में जीतने में कामयाब रहे, जबकि सिमरनजीत सिंह बीएससी बॉयज कैटेगरी में जीते।

400 मीटर में बीएससी गर्ल्स में, डेंसी ने खिताब जीता जबकि एमबीबीएस गर्ल्स कैटेगरी में रुतवी ने जीत हासिल की। हाई जंप में, जीना गिल ने एमबीबीएस गर्ल्स कैटेगरी में जीत हासिल की तो चेतना ने बीएससी कैटेगरी में जीत हासिल की। जीना गिल ने लॉन्ग जंप और 200 मीटर एमबीबीएस गर्ल्स फाइनल में भी जीत हासिल की। एमबीबीएस बॉयज के बीच हाई जंप मुकाबले में विपुल विजेता रहे, जबकि सिमरनजीत सिंह बीएससी बॉयज कैटेगरी में जीते।

800 मीटर की दौड़ में, सोनू ने एमबीबीएस बॉयज श्रेणी में पहला स्थान हासिल किया, जबकि बीएससी बॉयज के फाइनल में सुरग ने 800 मीटर में पहला स्थान हासिल किया। एमबीबीएस गर्ल्स वर्ग से 400 मीटर रिले में रुतवी, अंकिता, प्रेमा और नव्या ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि एमबीबीएस बॉयज वर्ग में पार्थ, जसप्रीत, आर्यन और बेरिस्टर ने पहला स्थान हासिल किया। डेंसी ने बीएससी गर्ल्स कैटेगरी में डिस्कस थ्रो में पहला स्थान हासिल किया, जबकि रोहन ने बीएससी बॉयज के वर्ग में पहला पुरस्कार जीता।

जेवलिन थ्रो में, डॉ.अजय ने फैकल्टी पुरुष वर्ग में पहला स्थान जीता, जबकि फैकल्टी महिला वर्ग से डॉ. मीनू ने जेवलिन थ्रो में पहला स्थान हासिल किया।
पिछले सप्ताह के दौरान आयोजित किए गए विभिन्न इनडोर खेलों के लिए भी विजेताओं को पुरस्कार दिए गए थे।

इनडोर गेम्स के परिणाम निम्नानुसार हैं:

टेबल टेनिस सिंगल्स बॉय? में, मिशेलिन ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि अनुज के साथ साझेदारी में उन्होंने टेबल टेनिस डबल्स बॉय? जीतने में भी कामयाबी हासिल की। आनंदिता ने टेबल टेनिस सिंगल्स गर्ल्स का खिताब जीता जबकि डबल्स में, उन्होंने अर्शिता के साथ साझेदारी कर खिताब जीता। मिक्स्ड डबल्स में अनुज और अर्शिता ने बाजी मारी।

बैडमिंटन सिंगल्स बॉयज में वैभव पठानिया ने जीत हासिल की, जबकि डबल्स में जसप्रीत और युधिष्ठर गेम जीतने में सफल रहे। अनीशा गल्होत्रा ने बैडमिंटन सिंगल गर्ल्स का खिताब जीता, जबकि अनीशा और ओणम ने डबल्स में बैडमिंटन में जीत हासिल की।

फैकल्टी श्रेणी में, अजय दीवान ने टेबल टेनिस सिंगल्स जीता, जबकि डबल्स में सुनीत शर्मा और संदीप कुमार जीतने में कामयाब रहे। डॉप्त दीपक थापा ने शतरंज में मुकाबला जीता जबकि डॉ. रंजीव भगत ने बैडमिंटन सिंगल्स जीता। उन्होंने डॉ.दीपक अग्रवाल के साथ मिलकर डबल्स जीता। महिला वर्ग में, डॉ.मीनू कालिया ने सिंगल्स जीता जबकि डॉ.रिचा सरोया ने डबल्स जीता।

Check Also

दो महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने आपस में ही कर ली शादी

न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने आपस में रचाई शादी From #TeamGreen, congratulations to Stars …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel