Home » चंडीगढ़ » CHANDIGARH: शहर में नशे की तस्करी और स्नैचिंग की वारदातों को लेकर कांग्रेस काउंसलर गुरबख्श रावत चिंतित, DGP को किया फोन

CHANDIGARH: शहर में नशे की तस्करी और स्नैचिंग की वारदातों को लेकर कांग्रेस काउंसलर गुरबख्श रावत चिंतित, DGP को किया फोन

डीजीपी को फोन के जरिए अपने एरिया के बारे में दी जानकारी, डीजीपी ने दिया आश्वासन- जल्द होगी मामले में कार्रवाई

चंडीगढ़: शहर मे रही स्नैचिंग को लेकर बजुर्ग महिलाएँ और अन्य महिलाएँ सहमी हुई है। वहीँ शहर की महिला काउंसलर गुरबख्श रावत ने इस मामले को लेकर अपनी पूरी तरह से कमर कस ली है। चण्डीगढ के सैक्टर-40 काग्रेस की एरिया काउंसलर गुरबख्श रावत ने बताया की शहर में सबसे स्नैचिंग की बारदात सैक्टर-40 मे हुई है लेकिन पुलिस की तरफ से कोई भी पुख्ता इंतजाम नही हुए। इसी मामले को लेकर वीरवार को एरिया काउसलर कांग्रेस की गुरबख्श रावत ने सैक्टर-40 रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की मौजूदगी में शहर के DGP संजय बेनीबाल से फोन के जरिए सम्पर्क किया और एरिया में हो रहे नशे और स्नेचिंग के प्रति अवगत करवा चिंता जाताई। काउसलर रावत ने DGP को बताया की ज्यादातर स्नेचिंग पार्को और घरों के आसपास बजुर्ग महिलाए से सेर कर चैन स्नेचिंग और अन्य महिलाए से पर्स,मोबाइल फोन स्नैच कर शातिर तेज रफतार मोटरसाइकिल / एक्टिवा से फरार हो जाते है।

सैक्टर-40 मे ही क्यू होती है ज्यादतर स्नैचिंग?

जानकारी के अनुसार काग्रेस की एरिया काउसलर गुरबख्श रावत ने DGP को फोन के जरिएकहा की सैक्टर-40 मे ही स्नेचर्स बार दात को अंजाम देकर फरार होते है। पुलिस की तरफ से गस्त और पेट्रोलिग बढ़ानी चाहिए। जिस पॉइन्ट पर स्नेचिंग होती है। वहां पर पुलिस की तरफ से ठोस कदम उठाने चाहिए। काउंसलर गुरबख्श रावत ने कहा कि वह खुद अपने एरिया में सुबह शाम पार्क में सैर करते हैं।सैर करते वक्त ना तो उन्हें पेट्रोलिंग ना ही पुलिस की तरफ से गस्त नजर आई। यह चिंता का विषय है।वहीं काउंसलर ने आरोप लगाया कि आइसक्रीम बेचने वाले भी नशा बेचते हैं। और एंटी सोशल एलिमेंट लगातार आसपास घूमते रहते हैं। काउंसलर गुरबख्श रावत ने कहा है कि वह एरिया पब्लिक की आवाज को डीजीपी तक पहुंचाना उनका कर्तव्य था। कांग्रेस काउंसलर गुरबख्श रावत ने कहा की वह आशा करती हैं कि डीजीपी की तरफ से जो आश्वासन दिया गया है उसन पर मुश्तैदी से काम होगा और उनके एरिया में आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगेगी|

सेक्टर 40 लेबर चौक के पास बिकता है नशे का सामान….

कांग्रेस काउंसलर गुरबख्श रावत ने आरोप लगाया कि सेक्टर 40 के लेबर चौक के पास शाम के समय लेबर कर्मियों को नशे का सम्मान दिया जाता है। उनका कहना है कि इस मामले को लेकर उनके पास कई फोटो के क्लिपिंग और वीडियो भी है। इस बारे में उन्होंने पुलिस अधिकारियों को भी सूचित किया लेकिन उनका कहना है कि विभाग की तरफ से और एरिया पुलिस की तरफ से कोई भी उचित कार्रवाई नहीं हुई है।

पुलिस और पब्लिक मीटिंग को लेकर होना चाहिए तालमेल ….

काउंसलर रावत ने DGP को फोन के जरिए यह भी बताया कि पहले पुलिस की तरफ से एरिया में पब्लिक मीटिंग होती थी। ताकि पुलिस को अपराधिक जानकारियां मिल सके। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद पुलिस की तरफ से कोई भी पब्लिक मीटिंग नहीं की जाती। उन्होंने मांग की है कि महीने में दो बार पुलिस की तरफ से रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के साथ तालमेल बनाकर पुलिस की पब्लिक मीटिंग होनी चाहिए।

हाल ही में बाइक सवार झपटमारो ने सैक्टर-40 डी एरिया मे चैन और पर्स स्नेचिंग की बारदात को अंजाम दिया। मामला अनसुलझा

केस नंबर-1

जानकारी के अनुसार बाइक सवार झपटमारो ने बीते दिन दिनदिहाडे एक्टिवा सवार एक पीडिता टीचर महिला का पर्स झपट कर फरार हो गए थे। सैक्टर-43 की रहने वाली महिला टीचर जयंंमिता 29 मई सुबह करीब 10 बजे अपने घर से एक्टिवा पर सवार होकर सैक्टर-56 सरकारी स्कूल में जा रही थी। जेसे ही पीडिता सैक्टर-40डी मंडी ग्राउंड के पास पहुची तो बाइक पर सवार झपटंंमार एक्टिवा के बीच में पड़ी खाली जगह से पर्स झपट कर फरार हो गए थे। जिसकी सूचना तुरत पुलिस को दी गई थी। पीडिता महिला के पर्स में 500 रुपए की नगदी, मोबाइल फोन और जरुरी कागजात थे। पुलिस ने मामले मे अज्ञात बाइक सवार झपटमारो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

केस नंबर- 2

जानकारी के अनुसार सैक्टर-40डी की रहने वाली एक पिडित महिला की बाइक सवार झपटमार चैन झपटकर फरार हो गए थे। जिसकी सूचना तुरत पुलिस को दी गई थी। पुलिस ने मामले में पड़ताल करते हुए अज्ञात बाइक सवार झपटमारो के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। लेकिन मामला अभी तक सुलझा नही। जानकारी के मुताबिक सेक्टर 40 डी की रहने वाली पीड़िता महिला 31 मई देर शाम करीब 7:30 बजे मकान नंबर 3104 के पास बाइक सवार चैन स्नैचिंग कर फरार हो गए थे। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस को पीड़िता महिला ने बताया कि वह किसी काम से जा रही थी। जिसके चलते पीछे से बाइक सवार झपटमार आए उसके गले से चेन छीनकर ले गए। जिसके चलते हड़कंप मच गया। आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी थी। पुलिस ने मामले में अज्ञात बाइक सवार झपटमारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

Check Also

Himachal: चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण लैंडस्लाइड, दो की मौत, तीन घायल

चंडीगढ़: हिमाचल प्रदेश स्थित मंडी जिले में चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार तड़के एक बड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel