चंडीगढ़ साईकलोथन में स्कूली बच्चों के लिये निशुल्क प्रवेश - Arth Parkash
Wednesday, November 21, 2018
Breaking News
Home » चंडीगढ़ » चंडीगढ़ साईकलोथन में स्कूली बच्चों के लिये निशुल्क प्रवेश
चंडीगढ़ साईकलोथन में स्कूली बच्चों के लिये निशुल्क प्रवेश

चंडीगढ़ साईकलोथन में स्कूली बच्चों के लिये निशुल्क प्रवेश

ओलम्पियन मिल्खा सिंह जुड़े चंडीगढ़ साईकलोथन से

चंडीगढ़: शहर में युवाओं और बच्चों में साईकलिंग के प्रति उनका रुझान बढ़ाने की दिशा में प्रशासन ने अगामी 11 नवंबर को आयोजित की जाने वाली चंडीगढ़ स्पोर्ट्स 13 साईकलोथन में लिये निशुल्क प्रवेश की घोषणा की है। चंडीगढ़ पर्यटन विभाग और एवन द्वारा आयोजित किये जा रहे इस आयोजन में भाग लेने के लिये निशुल्क प्रवेश ट्राईसिटी के सभी सरकारी और प्राईवेट स्कूलों के बच्चों के लिये मान्य है।

बच्चों और प्रतिभागियों का हौंसला बढ़ाने के लिये ओलम्पियन मिल्खा सिंह भी चंडीगढ़ साईकलिंग के इस छठवें संस्करण में मौजूद होंगें। देश भर के करीब 100 प्रोफेशनल साईकलिस्टों के अतिरिक्त युवा, बच्चे, सैन्यकर्मी, वरिष्ठ नागरिक, पर्यटक, महिलायें, कारपोरेट जगत, आम जनता, वीआईपी आदि लोगों की इस आयोजन में भाग लेने की संभावना है। प्रो रेस 55.5 किलोमीटर जबकि एम्योचर रेस (कंपीटेटिव) 29.6 किलोमीटर की दूरी तय करेगी जिसके लिये तीन लाख रुपये की ईनामी राशि रखी गई है। नान कंपीटैटिव कैटेगरी में 3.7 किलोमीटर से 7.4 किलोमीटर तक की रेस होगी।

इस अवसर पर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के जस्टिस अजय कुमार मित्तल मुख्यातिथि होंगें जबकि अन्य गणमान्य लोगों में साईकलिंग फैडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष परमिंदर सिंह ढींढसा, गृह सचिव एके गुप्ता, पर्यटन विभाग के निदेश जतिंदर यादव, रिटायर्ड मेजर जनरल आईपी सिंह, मेयर देवेश मौदगिल सहित अन्य लोग शामिल होेंगें। इस आयोजन की मुख्य विशेषताओं में जुम्बा सत्र, साईकलिंग स्टंट शो के साथ साथ लेक कल्ब पार्किंग में दो दिवसीय साईकल एक्सपो भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share