Home » चंडीगढ़ » चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष पद का चुनाव

चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष पद का चुनाव

मनोहरलाल आज सूद को करेंगे पदासीन

सभी औपचारिकताएं पूरी अरुण सूद अकेले मैदान में, भरा नामांकन

चंडीगढ़। चंडीगढ़ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव हेतु नामांकन भरने के अंतिम दिन वीरवार को 5 बजे तक केवल एक मात्र नेता अरुण सूद ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके विरोध में किसी अन्य नेता का नामांकन शाम 5 बजे तक नहीं आया था। इस लिए सूद का चंडीगढ़ प्रदेश का नया अध्यक्ष बनने का मार्ग लगभग सुनिश्चित हो चुका है। इसकी औपचारिक घोषणा आज यानि शुक्रवार 17 जनवरी को हो जायेगी।

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सत्य कुमार भी पर्यवेक्षक के रूप में मौजूद रहे। प्रेम कौशिक ने बताया कि पार्टी में संगठनात्मक चुनावी प्रक्रिया गत कुछ माह से चल रही है। इसमें कुल 426 बूथों, 34 में से 30 मंडलों के चुनाव निर्विराध रूप से संपन्न हो चुके हैं। इसी प्रकार 5 में से 3 जिलाध्यक्षों का चुनाव भी सर्वसम्मति से किया गया है। इसके बाद आज से प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव के लिए भी चुनावी प्रक्रिया आरंभ की गई।

इसके अलावा प्रदेश से एक व्यक्ति राष्ट्रीय परिषद के लिए चुन कर भेजा जायेगा। पर्यवेक्षक एवं राष्ट्रीय सचिव सत्य कुमार ने बताया कि नये प्रदेशाध्यक्ष के नाम की घोषणा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल करेंगे। फिलहाल अरुण सूद ही अब चंडीगढ़ प्रदेश के नये भाजपाध्यक्ष होंगे। क्योंकि आज किसी अन्य ने अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया।

प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक अनौपचारिक बातचीत में अरुण सूद ने कहा कि उन्हें इस बात की बेहद खुशी है कि पार्टी ने उन्हें इस लायक समझा। उन्होंने कहा कि वह सच्चे मन से पार्टी की इस नई जिम्मेदारी का निर्वाह करेंगे।  सूद ने कहा कि लगभग सभी प्रस्तावकों ने उनके नाम पर सहमति जतायी है, इसके लिए वह सभी के दिल से आभारी हैं। उन्होंने कहा कि उनका यह मानना है कि पार्टी में यदि कोई उनका विरोधी रहा होगा तो वह भी आज उतना ही प्रसन्न होगा, जितना मैं हूं। उनका कहना था कि पार्टी में छोटे से लेकर बड़े पदों पर उन्हें काम करने का मौका मिला। पार्टी के छात्र संगठन एबीवीपी में भी वह सक्रिय रहे।

48 वर्षीय अरुण सूद पंजाब के मोगा से संबंधित हैं। बीएससी एवं एलएलबी करने के उपरांत वह वर्तमान में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में कार्यरत हैं। इसके पूर्व वह शहर के मेयर के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। इस दौरान शहर के विकास कार्यों में भी अपना परचम लहरा चुके हैं।

फिलहाल चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी वह किस प्रकार निभाते हैं यह तो समय ही बतायेगा। किंतु सर्वसम्मत निर्वाचन के साथ ही यह साबित हो गया है कि अरुण सूद का कद पार्टी स्तर पर काफी ऊंचा हो गया है।
टंडन ने भी पार्टी और सक्रिय कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि इससे पार्टी और संगठन में और भी मजबूती आयेगी और बाहर भी एकजुटता का संदेश जायेगा।

इस अवसर पर इनके अलावा रघबीर लाल अरोड़ा, मेयर राजबाला मलिक, पार्षद गुरदीप सिंह ढिल्लों, पार्षद चंद्रावती शुक्ला, आशा जसवाल, हीरा नेगा, सुनीता धवन सहित संगठन और पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। कार्यालय के भीतर और बाहर अरुण सूद व संजय टंडन के जिंदाबाद के नारे लगते रहे। कार्यकर्ताओं में इस कदर उत्साह कभी पहले देखने को नहीं मिला।

Check Also

Sonu Sood ने श्रमिकों को सतर्क रहने को कहा, बोले- घर जाने में आपके साथ हो सकता है ये

नई दिल्ली: घर जाने की इच्छा जताने वाले प्रवासियों (खासतौर पर असहाय प्रवासी श्रमिकों) को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel