Home » हरियाणा » चढूनी की अपील, गणतंत्र दिवस पर नेताओं का न करें विरोध
Chadhuni's appeal

चढूनी की अपील, गणतंत्र दिवस पर नेताओं का न करें विरोध

प्रदेश सरकार ने ली राहत की सांस

Chadhuni’s appeal : गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों द्वारा ट्रैक्टर परेड निकालने तथा समानांतर कार्यक्रमों के आयोजन को लिए प्रदेश सरकार को कुछ राहत मिली है। भारतीय किसान यूनियन के प्रधान गुरनाम सिंह चढूनी ने शनिवार को एक वीडियो जारी करके सभी संगठनों के कार्यकर्ताओं को अपील की है कि वह गणतंत्र दिवस के दौरान नेताओं का विरोध न करें।

बीकेयू के सभी गु्रप गणतंत्र दिवस पर कर रहे शांति की अपील

हरियाणा सरकार ने किसानों ने ट्रैक्टर परेड तथा कार्यक्रम आयोजन को देखते हुए प्रदेश में अलर्ट घोषित कर रखा है। इससे पहले शुक्रवार को बीकेयू मान के प्रधान रतन सिंह मान ने भी एक संदेश जारी करके अपने गुट के लोगों से आहवान किया था कि वह गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ऐसा कोई कार्य न करें जिससे माहौल खराब हो।

Chadhuni’s appeal : इस बीच किसान आंदोलन में शुरू से झंडा उठाने वाले गुरनाम सिंह चढूनी ने शनिवार को एक वीडियो जारी करके कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह राजनीति नहीं होता। यह पूरे राष्ट्र का पर्व है। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी मंत्री या राजनेता झंडा लहराने का कार्यक्रम कर रहे हैं वहां उनका किसी तरह से विरोध न किया जाए। इससे गलत संदेश जाएगा।

चढ़ूनी ने अपने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह संवैधानिक कार्यक्रमों को सफलता पूर्वक होने दें। किसान संगठनों द्वारा नेताओं के केवल राजनीतिक व अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों का विरोध किया जाएगा। यह विरोध 26 जनवरी के बाद भी जारी रहेगा। चढूनी की इस अपील के बाद प्रशासनिक अधिकारियों को उम्मीद जगी है कि गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों द्वारा किसी तरह का विरोध नहीं किया जाएगा।

Check Also

केंद्र के बिलों पर विधानसभा में नहीं हो सकती चर्चा: स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता

केंद्र के बिलों पर विधानसभा में नहीं हो सकती चर्चा: स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता

Center bills cannot be discussed: चंडीगढ़। एक तरफ हरियाणा कांग्रेस बजट सत्र के दौरान कृषि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel