Home » पंजाब » कैप्टन ने ईद पर घर जैसा एहसास करवाने के लिए कश्मीरी विद्यार्थियों की मेज़बानी की

कैप्टन ने ईद पर घर जैसा एहसास करवाने के लिए कश्मीरी विद्यार्थियों की मेज़बानी की

चंडीगढ़। पंजाब में कश्मीरी विद्यार्थियों के लिए आज दिल को छू जाने वाले पल थे। वह यह उम्मीद लगाए बैठे थे कि इस साल ईद -उल -ज़ुहा का त्योहार अपने परिवारों से दूर अकेले ही मनाना पड़ेगा क्योंकि मौजूदा हालात के मद्देनजऱ वह अपने माता-पिता के पास नहीं जा सकेंगे परन्तु यहाँ उनको अचंभित करने वाली ख़ुशी मिली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पंजाब भवन में दोपहर के खाने का आमंत्रण देकर इस मौके को खुशियों के साथ भर दिया और उनको घर जैसा एहसास करवाया।

पंजाब की विभिन्न यूनिवर्सिटियों से लगभग 125 विद्यार्थियों को प्यार और अपनेपन का एहसास हुआ क्योंकि मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट साथियों के साथ इस पवित्र त्योहार के सत्कार के तौर पर उनकी मेज़बानी का फ़ैसला लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनको कश्मीर में हालात जल्दी सुधर जाने का विश्वास है। उन्होंने वादी में स्थिति के पहले की तरह आम होने की कामना के साथ नौजवानों को बधाई दी। पंजाब में कश्मीरी विद्यार्थियों की हिफ़ाज़त का भरोसा देते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा,”बेशक हम आपके परिवारों की जगह तो नहीं ले सकते परन्तु मुझे उम्मीद है कि आप हमें अपना परिवार ही समझोगे।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि चाहे वह अपने राजनैतिक व्यस्तता के कारण पिछले लंबे समय से कश्मीर नहीं गए परन्तु वह मानते हैं कि ख़ूबसूरत वादी उनका दूसरा घर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी दिली इच्छा थी कि इस त्योहार की खुशियाँ विद्यार्थियों के साथ साझी की जाएँ। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनको विश्वास है कि उनके (विद्यार्थियों) परिवार अपने घरों में सुरक्षित होंगे और अपने परिवारों को वह जल्द ही मिलेंगे।
मुख्यमंत्री की भावनाओं के जवाब में विद्यार्थियों ने कहा कि वह भी पंजाब को अपना दूसरा घर मानते हैं जहाँ उन्होंने पुलवामा हमले के बाद भी अपने आप को हमेशा महफूज़ समझा। इस मौके पर एक विद्यार्थी फैक स्लेम ने कहा,”हमने देखा कि पंजाबियों का दिल बड़ा होता है।ÓÓ बाकी विद्यार्थीयों ने भी उनकी आवाज सुनने के लिए कैप्टन अमरिन्दर सिंह का धन्यवाद किया।

एक अन्य विद्यार्थी फरज़ाना हफीज़ ने कहा,”आज यहाँ आने पर हमें हमारे परिवारों की याद आई। उन्होंने माना कि आमत्रण मिलने तक वह ईद के अवसर पर घर न जाने के कारण अपने आप को अकेले महसूस कर रहे थे।

इस अवसर परप्यार और सत्कार के तौर पर विद्यार्थियों ने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से फ़ाईन आर्टस के कश्मीरी विद्यार्थी अब्दुल आज़ाद की तरफ से बनाया चित्र मुख्यमंत्री को भेंट किया। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने विद्यार्थियों को मिठाई बाँट कर त्योहार की खुशियाँ साझी कीं।
आज के इस समागम में चण्डीगढ़ यूनिवर्सिटी, सी.जी.सी. झंजहेड़ी और लांडरा, चित्तकारा यूनिवर्सिटी, एस.वी.आई.ई.टी. यूनिवर्सिटी बनूड़, सी.टी. यूनिवर्सिटी लुधियाना, लवली यूनिवर्सिटी और स्विफ्ट कॉलेज राजपुरा से कश्मीरी विद्यार्थी शामिल हुए। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिन्द्रा और बलबीर सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, मुख्यमंत्री के सलाहकार बी.आई.एस. चाहल, मुख्य सचिव करण अवतार सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव गुरकिरत किरपाल सिंह, डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता, डी.जी.पी. इंटेलिजेंस वी.के. भावड़ा, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव सन्दीप संधू और मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. जगदीप सिंह सिद्धू उपस्थित थे।

Check Also

हाई कोर्ट ने HCS मामले म कस, लोकसेवा आयोग को नोटिस देखे पूरा मामला

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा के मुख्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel