Home » चंडीगढ़ » पानी के मुद्दे पर कांग्रेस की चेतावनी पर भाजपा ने ये किया वार, देखें क्या है चेतावनी
पानी के मुद्दे पर कांग्रेस की चेतावनी पर भाजपा ने ये किया वार, देखें क्या है चेतावनी

पानी के मुद्दे पर कांग्रेस की चेतावनी पर भाजपा ने ये किया वार, देखें क्या है चेतावनी

BJP did this on the warning of Congress: चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश महामंत्री चन्द्रशेखर ने कहा की कांग्रेस पार्टी द्वारा चंडीगढ़ में पानी के मुद्दे को लेकर भाजपा पार्षदों के घरों का घेराव करने की कोशिशों को कांग्रेस पार्टी की ओछी राजनीति बताया हैं। कांग्रेस ने 06 मार्च को वार्ड नम्बर 12 की पार्षद चंद्रावती शुक्ला एवं वार्ड नम्बर 14 के पार्षद कंवर राणा के घरों के घेराव का ऐलान किया हैं तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सेक्टर 45-ए में अजित कर्म सिंह स्कूल के सामने इकट्ठा होने को कहा हैं।

गौरतलब हैं कि जहाँ कांग्रेस के लोग इकट्ठा होंगे वह स्थान सेक्टर 45-ए और बुड़ैल के लोगों के लिए अपने सेक्टर से बाहर निकलने का मुख्य मार्ग हैं तथा सेक्टर 45-ए और बुड़ैल में भारी संख्या में लोग रहते हैं, परन्तु कांग्रेस ने स्थानीय निवासियों की आवाजाही की परेशानी की परवाह न करते हुए कांग्रेस के लोगों को वहीँ इकट्ठा होने को कहा। कांग्रेस ने अपना कार्यक्रम बनाते हुए यह भी ध्यान नहीं रखा कि शहर में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और ऐसे हालात में किसी भी प्रकार के धरना /प्रदर्शन नहीं करना चाहिए जिसमे ज्यादा लोग इकट्ठा हो रहे हों और बीमारी के बढ़ने की आशंका हो।

कांग्रेस ने अपना कार्यक्रम बनाते हुए यह भी ध्यान नहीं रखा कि इस समय दसवीं के विद्यार्थियों के बोर्ड की परीक्षा चल रही हैं तथा ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने, माइक का इस्तेमाल करने, नारेबाजी व शोर शराबे के कारण विद्याथियों की पढाई में विघ्न पड़ता हैं। इसके साथ ही स्थानीय निवासियों, बुजुर्गों, दुकानदारों, रोगियों एवं समाज के विभिन्न वर्गों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं।

पिछले दिनों सेक्टर 37 में रह रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद और मेयर रविकांत शर्मा के घर के घेराव के समय स्थानीय निवासियों को कांग्रेस के द्वारा किये गए शोर शराबे व गुंडागर्दी के कारण बहुत परेशानी और तकलीफों का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस के लोगों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को भड़काने का उस दिन बहुत प्रयास किया गया व भाजपा के नेताओं के प्रति अपशब्द व गालीगलोच का भी प्रयोग किया गया था परन्तु भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा दिखाई गई विनम्रता व सहनशीलता के कारण किसी भी प्रकार के हिंसक टकराव की स्थिति टल गई, जो की कांग्रेस के लोग करना चाहते थे। भाजपा द्वारा प्रशासन को पहले ही इसके विषय में अवगत करवा दिया गया था परन्तु प्रशासन इसको उचित ढंग से सँभालने में नाकाम रहा एवं असमर्थ दिखा।

समूची भाजपा ऐसे किसी भी कार्यक्रम का पूर्ण रूप से पुरजोर विरोध करती है | किसी के घरों में इस प्रकार से अधिक संख्या में लोगों को लेकर जाना और स्थानीय लोगों को बेवजह परेशान करना कांग्रेस पार्टी घटिया किस्म की राजनीती की परिपाटी को जन्म दे रही है , जिसको भारतीय जनता पार्टी बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनैतिक मुद्दों को किसी के घरों के समक्ष लेकर जाना ये कहाँ की राजनीति है | इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी और पार्टी के कार्यालय हैं वहां पर ऐसा करके अपनी राजनीति को चमकाएं तो बेहतर होगा | दरअसल कांग्रेस पार्टी का खुद का तो कोई वजूद चंडीगढ़ में है नहीं | इसलिए किसी न किसी बात को मुद्दा बना कर उसको तूल देकर पार्टी अपनी तरफ ध्यान आकर्षण करने का काम कर रही है जोकि उचित नहीं है | शहर में किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन रिहायसी इलाकों में करने की अनुमति नहीं हैं तथा इसके लिए प्रशासन ने एक को निश्चित किया हुआ हैं।

भाजपा ने प्रशासन से मांग की हैं कि शहर के रिहायशी इलाकों में इस प्रकार के धरना प्रदर्शन पर तुरंत रोक लगाई जाये ताकि शहर के निवासियों, विद्यार्थियों, बुजुर्गों, महिलाओं, दुकानदारो व खास तौर पर रोगी व्यक्तियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। अन्यथा भाजपा के कार्यकर्ता ऐसे लोगों को खुद ही रोकेंगे व उचित ढंग से ऐसे प्रदर्शन करने वालों को जवाब देंगे।

प्रदेश महामंत्री चन्द्रशेखर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी वर्गों की हितैषी है | पानी के मुद्दे को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद पहले से ही प्रयास कर रहे हैं कि इसको वास्तविक दर पर लोगों को कैसे उपलब्ध करवाया जाये | इसके लिए उन्होंने गृह मंत्रालय से लेकर चंडीगढ़ प्रशासन के सभी आला अधिकारीयों से भेंट कर इस मुद्दे को हल कर के चंडीगढ़ की जनता को जिस दर पर निगम को पानी उपलब्ध हो रहा है उसी दर पर लोगों को दिए जाने की वकालत करते आ रहे हैं | उन्होंने कहा कि जब गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, चंडीगढ़ के प्रशासक वी पी सिंह बदनोर और सलाहकार मनोज परिदा से बातचीत हो रही है और नगर निगम की मार्च माह की बैठक में इस अजेंडा को लाया जा रहा है तो ऐसे में कांग्रेस पार्टी को इतनी तिलमिलाहट क्यों हो रही है ये सब समझ में आ रहा है | कांग्रेस पार्टी को इस प्रकार के बयान से बाज आना चाहिए और बेवजह मुद्दों को छेड़ कर चंडीगढ़ की जनता को गुमराह नहीं करना चाहिए |

Check Also

एक्साइज विभाग में उमदा कारगुजारी दिखाने वाले 10 इंस्पेक्टरों सम्मानित

जालंधर : एक्साइज विभाग में उमदा कारगुजारी दिखाने वाले 10 इंस्पेक्टरों को सोमवार को विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel