Home » Photo Feature » पुलिस ने लड़की को उसके पहनावे पर हिरासत में लिया, कहा- यह भेष देश की संस्कृति के विरुद्ध है

पुलिस ने लड़की को उसके पहनावे पर हिरासत में लिया, कहा- यह भेष देश की संस्कृति के विरुद्ध है

नई दिल्ली: एक लड़की अपने पहनावे के चलते बुरी फंस गई।इसको इसका पहनावा बहुत भारी पड़ गया।दरअसल, मामला फिलिपीन्स का है।यहां यह लड़की बाहर से घूमने आई हुई थी।जब यह लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ फिलिपीन्स के वर्ल्ड फेमस बोराके आइलैंड घूमने निकली तो इसने इस दैरान जो कपड़े पाए वो न के बराबर थे।जिसके चलते आइलैंड पर मौजूद अन्य लोगों ने इसकी खूब फोटोज खीचीं और सोशल मीडिया पर डाल दीं।जहां वह वायरल हो गईं।

लड़की ने बेहद भद्दी बिकनी पाई हुई थी…

इस लड़की की फोटोज लोगों ने इसलिए खीचीं क्योंकि यह आइसलैंड पर सबसे अलग लग रही थी।और वो इसलिए कि इसने अश्लीलता की सारी हदें पार करते हुए बेहद भद्दी बिकनी पाई हुई थी या यूं कहें कि तन थोड़ा बहुत ढकने की फॉर्मलटी अदा की हुई थी।कहते हैं कि जितना महीन और पतला धागा होता है उतनी ही महीन और पतली इस लड़की की बिकनी थी।

पुलिस ने की कार्रवाई…

लड़की के पहनावे को लेकर जब पुलिस को शिकायत मिली तो पुलिस ने लड़की पर तुरंत कार्रवाई की।पुलिस लडक़ी को उसके गलत पहनावे के चलते हिरासत में ले उसे अपने साथ पुलिस स्टेशन ले गई और यहां उसे फिलिपीन्स के कायदे कानून समझाते हुए उसपर 3400 रुपये का जुर्माना लगाया।वहीं, जब लड़की ने जुर्माना राशि भरने को लेकर आनाकानी की तो पुलिस ने उससे कड़े शब्दों में साफ साफ कह दिया कि जबतक वह 3400 रुपये जुर्माने के रूप में नहीं चुकातीं, उसे छोड़ा नहीं जाएगा।आखिरकार लड़की को जुर्माना चुकाने के बाद ही छोड़ गया।

ताइवान की थी लड़की…

पुलिस के अनुसार, यह 26 साल की लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ ताइवान से फिलिपीन्स घूमने आई थी लेकिन इसने फिलिपीन्स के नियमों उसकी संस्कृति को नहीं जाना और यह कार्रवाई की पात्र बन गई।

होटल से जब लड़की आइसलैंड को निकली तो उसे रोका गया…

जब यह लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ आइसलैंड जाने को अपने कमरे से बाहर आई तो होटल मैनेजमेंट ने लड़की को पोशाक को देखकर कहा कि वह इसे बदल ले।ऐसे न जाये लेकिन लड़की नहीं मानी और वह निकल गई।पुलिस ने बताया कि इसलिए इस घटना के बाद उन्होंने होटल और रिसॉर्ट मालिकों से अपील की है कि वे खुद से प्रोटोकल बनाकर टूरिस्ट्स को स्थानीय नियमों के बारे में बताएं।

बोराके आइलैंड मैनेजमेंट ने शिकायत दी थी…

बोराके इंटर एजेंसी मैनेजमेंट एंड रिहैबिलिटेशन ग्रुप ने ही लड़की के बिकिनी पहनने को लेकर पुलिस को सूचना दी थी।जिसके बाद पुलिस ने लड़की को हिरासत में ले लिया था।

समझाने के साथ जुर्माना इसलिए लगाया…

पुलिस के अनुसार, उसने लड़की को फिलिपीन्स की संस्कृति और सभ्यता को समझाने के साथ उसपर जुर्माना इसलिए ठोंका ताकि फिर अन्य कोई ऐसा न कर सके।लड़की पर इरोटिक डिस्प्ले के लिए जुर्माना लगाया गया।

समझाने के बीच लड़की ने दिया तर्क…

पुलिस जब समझा रही थी तो लड़की बोली उसकी ड्रेस एक आर्ट है।उसके देश ताइवान में यह सामान्य है और यह खुद को अभिव्यक्त करने और कॉन्फिडेंस जाहिर करने का तरीका है।जिस पर पुलिस ने कहा कि वहां होगा लेकिन यहाँ की संस्कृति के तहत यह वर्जित है।

वैसे पहनावे पर कोई कार्रवाई नहीं होती…

वैसे तो पहनावा अपने अपने मन का होता है जिसका जो मन होगा वो वही पहनेगा।इस पर कोई बंदिश नहीं है कि यह नहीं पहनना वो नहीं पहनना लेकिन लोगों में इतना तो कॉमन सेंस होना ही चाहिए कि वह क्या पहन रहे हैं।

फिलिपीन्स में तो लड़की के संस्कृति के विरुद्ध जाने पर हुई कार्रवाई…

स्थानीय पुलिस प्रमुख ने कहा- हमारे कंजरवेटिव कल्चर में यह अस्वीकार्य है।इसलिए अनुरोध है कि फिलिपीन्स में बाहर से जो भी लोग आयें वो यहां की सभ्यता और संस्कृति का पालन करें।वर्ल्ड फेमस बोराके आइलैंड पर घूमने के दौरान देश की सभ्यता और संस्कृति का बनाये रखें।पुलिस प्रमुख ने कहा कि फिलिपिनोज और एशियन्स के तौर पर हमारे अपने सांस्कृतिक मूल्य हैं।उनका सम्मान होना चाहिए।फिलिपीनी सभ्यता और संस्कृति के सम्मान के लिए विदेशी टूरिस्ट्स को उचित पोशाक में आना चाहिए और यहां रहते उचित पोशाक धारण करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि फिलिपीन्स में और खासकर बोराके आइलैंड घूमने आने वाले लोगों के लिए कोई ड्रेस कोड नहीं है लेकिन बस वह सही कपड़े पहनें।

इस घटना के बाद बोराके आइलैंड मैनेजमेंट अलर्ट…

लड़की को इस प्रकार के पहनावे में देखने के बाद बोराके आइलैंड मैनेजमेंट अलर्ट है।वह यह देख रहा है कि बोराके आइलैंड पर संस्कृति का हनन न होने पाए।

Check Also

बड़ा हादसा: महाराष्ट्र में इमारत ढहने से 10 लोगों की मौत, कई और फंसे लोगों को निकाल रही है NDRF

नई दिल्ली: एक तो ये कोरोना वायरस पहले से ही इतनी जाने ले चुका है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel