Home » चंडीगढ़ » चंडीगढ़ से बड़ी खबर : चंडीगढ़ आवास बोर्ड का मलोया में फ्लैटों का ड्रा कल

चंडीगढ़ से बड़ी खबर : चंडीगढ़ आवास बोर्ड का मलोया में फ्लैटों का ड्रा कल

चंडीगढ़ l चंडीगढ़ प्रशासन ने सेक्टर -52 और 56 में पूर्व फैब शेल्टरों के निवासियों को पुन: पता लगाने का फैसला किया है। यह परियोजना अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स (ARHCs) स्कीम के तहत कार्यान्वित की जा रही है। अधिभोगियों की अद्यतन सूची, आपत्तियों पर विचार करने के बाद, चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.chbonline.in पर अपलोड कर दी गई है।
इस संबंध में सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि

ARHC योजना के तहत मलोया में फ्लैट के आवंटन के लिए आवेदन प्राप्त करने के लिए CHB परिसर में एक शिविर का आयोजन किया गया था। पात्र आवेदकों को कंप्यूटरीकृत ड्रॉ के माध्यम से आवंटन किया जाएगा और 352 फ्लैटों के लिए पहला ड्रॉ कल (मंगलवार 10.11.2020at 11.00 बजे) आयोजित किया जाएगा। 352 रहने वालों में से जो भी ड्रा में शामिल होंगे, उनकी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा । CHB इन 352 कब्जेदारों में से 09 आवेदक ऐसे हैं जिन्होंने विकलांगता प्रमाणपत्र की प्रति जमा की है और इन्हें भूतल पर फ्लैट के आवंटन के लिए माना जाएगा। उन्होंने बताया कि

यह ड्रा अत्यंत निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित किया जाएगा और इसकी निगरानी अन्य संगठनों के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जाएगी। COVID संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए, निम्नलिखित विशेष व्यवस्थाएँ की गई हैं:
• ड्रॉ का लाइव प्रसारण आपको YouTUBE https://youtu.be/f_VHWP/6gg पर स्ट्रीम किया जाएगा
• चैनल का लिंक सीएचबी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगा। लिंक पर क्लिक करके कोई भी शामिल हो सकता है।
• ड्रॉ को प्रदर्शन वैन के माध्यम से सेक्टर -52 में प्री-फैब शेल्टर्स की साइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।
• ड्रा के तुरंत बाद, परिणाम सीएचबी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इसे उसी दिन प्री-फैब शेल्टर साइट पर भी प्रदर्शित किया जाएगा।

उन्होंने ये भी बताया कि मालोया- I पर फ्लैटों का भौतिक कब्ज़ा 17 नवंबर 2020 से तेज गति से चलने और ताबड़तोड़ तरीके से सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स का पालन सुनिश्चित करने के लिए सौंप दिया जाएगा। इसका शेड्यूल प्री-फैब शेल्टर्स साइट और वेबसाइट पर भी प्रदर्शित किया जाएगा। मलोया- I में पानी और बिजली के कनेक्शन प्रदान के दिन ही जारी किए जाएंगे। मलोया- I में फ्लैट का भौतिक अधिकार लेने के बाद, शिफ्टिंग को 03 दिनों के भीतर पूरा किया जाना है।

सभी प्री-फैब शेल्टरों को एक साथ 21 नवंबर 2020 के बाद से ध्वस्त कर दिया जाएगा। सेक्टर -56 में लगभग 250 खाली फैब शेल्टरों का विध्वंस 07.11.2020 को शुरू किया गया था और इसे लगभग पूरा कर लिया गया है। चूंकि प्री-फैब शेल्टर्स के सभी कब्जे संयुक्त राष्ट्र के अधिकृत हैं, इसलिए प्री-फैब शेल्टर्स को खाली करना आवश्यक है। जैसा कि पहले ही स्पष्ट कर दिया गया है कि सार्वजनिक नोटिस दिनांक 27.10.2020 है, अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स (ARHCs) स्कीम के तहत कोई भी आवेदन चंडीगढ़ स्मॉल फ्लैट्स स्कीम -2016 के तहत उनके दावे पर कोई रोक या पूर्वाग्रह नहीं होगा। चंडीगढ़ स्मॉल फ्लैट्स स्कीम -2016 के तहत किसी भी आवंटन के मामले में, वर्तमान किराये समझौते को तदनुसार संशोधित किया जाएगा। अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार, बाद में ड्रा 25.11.2020, 02.12.2020 और 10.12.2020 को आयोजित किया जाएगा।

Check Also

WhatsApp New Privacy Policy

WhatsApp का U-Turn: इधर-उधर भाग रहे यूजर्स तो डरा वॉट्सऐप, अब 8 फरवरी के बाद नहीं बंद होगा अकाउंट

WhatsApp New Privacy Policy : WhatsApp (वाट्सऐप) ने जबसे अपनी नई Privacy Policy का ऐलान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel