Home » चंडीगढ़ » बिग ब्रेकिंग : चंडीगढ़ प्रशासन ने नहीं दी पटाखे चलाने की छूट , वॉर रूम ने भी लगाया पूरी तरह प्रतिबंध

बिग ब्रेकिंग : चंडीगढ़ प्रशासन ने नहीं दी पटाखे चलाने की छूट , वॉर रूम ने भी लगाया पूरी तरह प्रतिबंध

चंडीगढ़l  चंडीगढ़ प्रशासन ने हरियाणा पंजाब की तर्ज़ पर पटाखे चलाने की छूट देने से पूरी तरह इंकार कर दिया है यह फैसला प्रशासक वीपी बदनौर की अध्यक्षता में हुई वॉर की बैठक में लिया गया इस मौके पर प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने बताया कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने व्यापक निर्देश जारी किये हैं इस मौके पर प्रशासन ने जिलाधीश को आदेश दिए हैं कि जिन व्यापारियों ने पटाखों की स्टाल लगाने के लिए पैसे जमा करवाए थे उन्हें वापिस कर दिए जाएँ

कोरोना को लेकर पीजीआई निदेशक ने यह कहा :
वॉर रूम की बैठक में कोरोना मामलों की जानकारी देते हुए पीजीआई के निदेशक डॉ जगत राम ने बताया कि कोरोना मामलों की संख्या 55 से बढ़कर 111 हो गई है। 111 कोरोना मामलों में से 29 चंडीगढ़, 40 पंजाब, 18 हरियाणा, 16 हिमाचल प्रदेश और 08 अन्य हैं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि PGIMER ने पड़ोसी राज्यों से आने वाले रोगियों से 3,362 कोविद नमूनों का परीक्षण किया है और 8.7% सकारात्मकता दर पाई है। डॉ जगत राम ने आगे कहा कि पिछले सप्ताह के दौरान, ओपीडी में 1,062 रोगियों को शारीरिक चिकित्सा प्रदान की गई थी। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि हर दीपावली, पटाखों से संबंधित दुर्घटनाओं के कारण लगभग 50 रोगी अंधे हो जाते हैं। इसलिए, उन्होंने विशेष रूप से कोविद की अवधि के दौरान पटाखों के प्रतिबंध का समर्थन किया। कार्यवाहक निदेशक प्रिंसिपल, GMCH 32, डॉ। जसबिंदर कौर ने उल्लेख किया कि उन्होंने 1,417 कोविद नमूनों का परीक्षण किया है और 7.1% की सकारात्मकता पाई है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि कोविद मामलों की संख्या बढ़ने के कारण, सेक्टर 48 अस्पताल, जो बंद था, को फिर से खोला गया ताकि कोरोनरी प्रभावित रोगियों को समायोजित किया जा सके।

सेक्टर 16 अस्पताल में opd के बारे में दी जानकारी
इस मौके पर स्वास्थ्य निदेशक डॉ अमनदीप कंग ने बतया कि 5,858 कोरोना के नमूनों का परीक्षण किया है और सकारात्मकता दर 8.6% थी, जिससे प्रवृत्ति में वृद्धि देखी गई। उसने यह भी उल्लेख किया कि डेंगू से 168 व्यक्तियों का निदान किया गया है और 708 व्यक्तियों को कोरोना के लिए घरेलू अलगाव में रखा गया है। डॉ। कंग ने आगे उल्लेख किया कि पिछले सप्ताह के दौरान, सेक्टर 16 अस्पताल और अन्य केंद्रों में 14,823 व्यक्तियों को ओपीडी की सुविधा प्रदान की गई थी।
मोहाली ,पंचकूला व् चंडीगढ़ जिलाधीश ने कोरोना को लेकर बताये आंकड़े
जबकि उपायुक्त, मोहाली ने बताया कि उनके पास 696 सक्रिय मामले हैं और उनकी सकारात्मकता दर 8.5% है, उपायुक्त, पंचकूला ने कहा कि उनके पास 360 सक्रिय मामले हैं और उनकी सकारात्मकता दर 7.2% है और उपायुक्त, चंडीगढ़ ने कहा कि उनके पास 876 सक्रिय हैं मामलों और सकारात्मकता दर 8.67% थी।

कोरोना क़ानून का उलंघन करने पर 25,000 दण्डित
इस मौके पर चंडीगढ़ के उपायुक्त, मनदीप बराड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि Covid प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए 25,000 से अधिक लोगों को दंडित किया गया है; जैसे कि मास्क न पहनना और सामाजिक दूर करने के मानदंडों को तोड़ना।
आखिर में प्रशासन ने अधिकारीयों को निर्देश दिए कि दीपावली के बाद सभी अस्पतालों को दीपावली समाप्त होने के बाद चिकित्सा उपचार के लिए मूल ओपीडी सुविधाओं को बहाल कर दिया जाए

Check Also

The Thinking Tree

अजीब: इंसान की तरह दुखी होकर कुछ सोच रहा है ये पेड़, न जाने कबसे ‘मायूस मुंह’ लिए बैठा है

The Thinking Tree : जैसे इंसान जब दुःख या टेंशन में कुछ सोचता है उस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel