Home » विश्व » अमेरिका : ट्रंप को तलाक दे सकती हैं मेलानिया, देखें दोनों की लव स्टोरी
Melania can divorce Trump

अमेरिका : ट्रंप को तलाक दे सकती हैं मेलानिया, देखें दोनों की लव स्टोरी

वाशिंगटन। अमेरिका के चुनाव में जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को करारी शिकश्त दी है। अब अमेरिकी मीडिया में ये खबरें हैं कि ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप बहुत जल्द उन्हें तलाक दे सकती हैं। मेलानिया ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं। ट्रंप और मेलानिया की लव स्टोरी साल 1998 में शुरू हुई थी। उस समय ट्रंप 52 साल के थे और मेलानिया की उम्र 28 साल की थी। उन दिनों न्यूयॉर्क में फैशन वीक चल रहा था जिसके बाद टाइम्स स्क्वायर के किट कैट क्लब में एक पार्टी में ये दोनों शामिल हुए। यहीं से दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। साल 2004 में मेलानिया को ट्रंप ने डेढ़ मिलियन डॉलर की डायमंड रिंग पहनाकर शादी के लिए प्रपोज किया, जिसके बाद 22 जनवरी 2005 को दोनों ने शादी कर ली।

स्टेफनी ने ये भी खुलासा किया कि व्हाइट हाउस में ट्रंप और मेलानिया के अलग-अलग बेडरूम हैं। खबरों की मानें तो दोनों की शादी साल 2005 में हुई थी। ये चौंकाने वाले दावे कोई और नहीं बल्कि मलेनिया ने दावे किए हैं।

ट्रंप अमेरिका का चुनाव हार चुके हैं लेकिन बौखलाहट में वे इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं। ट्रंप की पूर्व राजनीतिक सहयोगी ओमारोसा न्यूमैन ने दावा किया कि ट्रंप और मेलानिया की पंद्रह साल पुरानी शादी अब खत्म हो चुकी है। ट्रंप के व्हाइट हाउस से बाहर आते है मेलानिया उन्हें तलाक दे देंगी।

ओमारोसा ने दावा किया कि मेलानिया ट्रंप से बदला लेने के लिए अब कोई रास्ता ढूंढ़ रही हैं. डेली मेल की इसी रिपोर्ट में मेलानिया की पूर्व सहयोगी स्टेफनी ने दावा किया है कि मेलानिया विवाह के बाद से समझौतों को लेकर ट्रंप से बातचीत कर रही थीं. इसमें बेटे बैरन के साथ-साथ ट्रंप की संपत्ति में बराबर की हिस्सेदारी की मांग की गई है।

उन्होंने ट्रंप और मेलानिया की शादी को समझौते वाली शादी करार दिया. खबरों के मुताबिक, शादी से पहले मेलानिया को भी ट्रंप की पूर्व दो पत्नियों की तरह ऐसे करार पर दस्तखत करने पड़े थे जिसमें लिखा था कि अगर उनमें तलाक होता है तो वो ट्रंप की संपत्ति से कोई हिस्सा नहीं मांगेगी।

ट्रंप की पहली पत्नी चेकोस्लोवाकिया कि एथलीट इवाना जेलनिकोवा थी। इवांका ट्रंप, इवाना की बेटी हैं। बाद में ट्रंप और इवाना ने 1990 में तलाक ले लिया था. ट्रंप ने दूसरी शादी 1993 में मार्ला मैपल्स से की और 1999 में उनका तलाक हो गया था। दोनों की टिफ्नी नाम की एक बेटी भी है।

बाइडेन 20 जनवरी को लेंगे शपथ

जो बाइडेन (77) प्रेसिडेंशियल इलेक्शन जीत चुके हैं। फिलहाल वे प्रेसिडेंट इलेक्ट है, 20 जनवरी को शपथ लेने के बाद वे 46वें राष्ट्रपति बन जाएंगे। चुनाव में जीतने के बाद शनिवार रात (भारतीय समय के मुताबिक रविवार सुबह) उन्होंने लोगों को संबोधित किया। इसमें उन्होंने आपसी कड़वाहट खत्म करने, देश को एकजुट और सबका राष्ट्रपति जैसी बातों पर बल दिया। भाषण देने के बाइडेन मंच तक दौड़ते हुए आए। चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उन पर उम्रदराज होने के आरोप लगाए थे।

Check Also

america election

US Election 2020 Results: जानें क्या है अमेरिका के इलेक्शन की मौजूदा स्थिति

US Election 2020 Results Live Updates चुनाव की स्थिति ट्रम्प और बिडेन दोनों ने छोटे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel