Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कफील खान के दूसरे निलंबन पर लगाई रोक
Allahabad High Court stays the second suspension of Kafeel Khan

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कफील खान के दूसरे निलंबन पर लगाई रोक

Allahabad High Court stays the second suspension of Kafeel Khan: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के डॉ. कफील अहमद खान को बड़ी राहत देते हुए उनके निलंबन आदेश पर रोक लगा दी है। निलंबन आदेश 31 जुलाई 19 को पारित किया गया था, जिसे हाईकोर्ट में चुनौती दी गई।

कोर्ट ने याचिका पर राज्य सरकार से चार सप्ताह में जवाब मांगा है। याचिका की सुनवाई 11 नवंबर को होगी। कोर्ट ने याची के खिलाफ विभागीय जांच कार्यवाही एक माह में पूरी करने का निर्देश देते हुए रिपोर्ट मांगी है।

याचिका पर न्यायमूर्ति सरल श्रीवास्तव की एकल पीठ सुनवाई कर रही है। कफील खान 2018 में महानिदेशक कार्यालय लखनऊ से संबद्ध थे तो उसी समय बहराइच में इंसेफेलाइटिस बीमारी के कारण एक हफ्ते में 70 बच्चों की मौत हो गई तो कफील इलाज करने के लिए वहां गए।

उनको बिना अनुमति लिए जबरन बच्चों का इलाज करने व सरकार विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने के आरोप में निलंबित कर दिया गया, जिसे चुनौती दी गई है। याची का कहना था कि निलंबन के दो साल बाद भी जांच प्रक्रिया पूरी नहीं की गई है। ऐसे में उसका निलंबन वापस लिया जाए। जब वह पहले से ही एक मामले में निलंबित है तो दूसरे मामले में निलंबित करने का कोई औचित्य नहीं है।

सरकारी वकील का कहना था कि 27 अगस्त 21 को जांच रिपोर्ट पेश कर दी गई है। याची को आपत्ति दाखिल करने का मौका दिया गया है। सरकार को जांच के दौरान कर्मचारी को निलंबित करने का अधिकार है। कोर्ट ने मुद्दा विचारणीय माना और सरकार से जवाब तलब किया है।

Check Also

पंजाब सरकार ने पुलिस अधिकारी तब्दील किए ,देखे किसे कहाँ भेजा

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने कई पुलिश अधिकारी तब्दील कर दिए हे नीचे देखे लिंक किसे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel