Home » चंडीगढ़ » शनिवार को शहर में कोरोना के 6 नये मामले, आंकड़ा 225 पहुंचा

शनिवार को शहर में कोरोना के 6 नये मामले, आंकड़ा 225 पहुंचा

चंडीगढ़। शहर में बापूधाम कालोनी से कोरोना पाजिटिव केसों के सामने आने का दौर अभी थमा नहीं है। हर रोज कालोनी से कभी एक तो कभी तीन सामने आ रहे हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से अब तो कालोनी के संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेने के लिए कालोनी के स्कूल में सैंपल कलैक्शन सेंटर बना दिया है, ताकि लोगों को अपने सैंपल देने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। उक्त सेंटर में हर रोज दर्जनों सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

वहीं प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत इस कालोनी को संक्रमण मुक्त करने पर लगा दी है। शनिवार को जीएमएसएच16 व जीएमसीएच 32 की सैंपल टीमों ने 115 सैंपल लिए। इसमें जीएमएसएव 16 ने 57 व जीएमसीएच 32  ने 58 सैंपल लिए। वहीं शुक्रवार को शहर में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या 219 थी जो शनिवार को 225 तक पहुंच गई है।

शनिवार को 6 नये कोरोना पाजिटिव केस सामने आए हैं। शनिवार को नये पाजिटिव पाए गए केसों में बापूधाम कालोनी के  एक ही परिवार के दो लोग जिसमें एक 32 साल का पुरुष तो दूसरा 17 साल का लडक़ा, दूसरे अन्य परिवार का 24 साल का लडक़ा पाजिटिव पाया गया। इसके परिवार के लोग पहले ही पाजिटिव पाए गए थे।

इस कालोनी में सुबह एक अन्य परिवार से 38 साल की महिला, 18 साल का लडक़ा व 36 की महिला पाजिटिव पाए गए हैं। उक्त सभी लोगों के पाजिटिव पाए जाने का पता को कालोनी में सैंपलिंग करने के बाद जांच में आया है। पाजिटिव पाए गए मरीजों को पीजीआई के कोरोना केयर सेंटर में भेजा गया।

पीजीआई के कोरोना केयर सेंटर में वर्तमान में 43 चंडीगढ़ के एक्टिव मरीज उपचाराधीन हैं। शहर में अब तक 3749 सैंपलों की जांच में से 3390 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। तीन मरीजों की अब तक मौत हुई है ओर 179 ठीक होकर घर गए हैं। शनिवार को  कुल 133 सैंपलों की जांच के बाद रिपोर्ट आने का इंतजार है।

दो साल की कोरोना पाजिटिव बच्ची ने जीती जंग

जहां शहर में कोरोना पाजिटिव मरीजों के आने का दौर जारी है तो दूसरी ओर से पीजीआई के कोरोना केयर सेंटर से मरीजों के ठीक होकर घर जाने का क्रम जारी है। सैक्टर 25 की 2 माह की नवजात बच्ची जो कोरोना पाजिटिव पाई गई थी को आज पूरी तरह से कोरोना मुक्त कर घर भेजा गया।

Check Also

BSF detects tunnel in Pansar

आतंक की सुरंग: BSF को मिली 150 मीटर लंबी व 30 फीट गहरी सुरंग, देखें तस्वीर

BSF detects tunnel in Pansar : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की साजिशों पर पानी फेरने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel