ब्रेकिंग न्यूज़
Home » जॉब्स / एजुकेशन » शर्मिला टैगोर ने स्टार्टअप स्टडी खज़ाना को किया सम्मानित
शर्मिला टैगोर ने स्टार्टअप स्टडी  खज़ाना को किया सम्मानित

शर्मिला टैगोर ने स्टार्टअप स्टडी खज़ाना को किया सम्मानित

 चंडीगढ़। शर्मीला टैगोर ने  स्टार्टअप  पोर्टल स्टडी खज़ाना को उत्तर भारत में उभरते ऑनलाइन शिक्षा पोर्टल  के लिए सम्मानित किया गया। स्टडी खज़ाना की फाउंडर सना बक़ई ने इस अवार्ड को   ‘वल्र्ड एजुकेशन समिट 2018 दिल्ली  में प्राप्त किया ।

देश के लाखों बच्चे स्टडी खज़ाना से शिक्षित होते है। एजुकेशन समिट का आयोजन वर्ल्ड वाइड अचीवर ने किया। स्टडी खज़ाना ई पोर्टल ने ऑनलाइन अभियान ‘बेटी है खुशियों का खज़ाना हाल ही में काफी सुर्खियों में रहा था।  इस अभियान का मकसद ग्रामीण इलाको में रहने वाली लड़कियों को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करना है  जिससे वह  सरकरी  नौकरियों के टेस्ट  की तैयारी कर सके। पोर्टल की सबसे बड़ी खासियत है हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओ में होना।

स्टडी खज़ाना पहला इ पोर्टल है जो इंग्लिश से हिंदी में तैयारी करवाते है। इस मौके पर स्टडी खज़ाना की फाउंडर  सना बक़ाई ने कहा की स्टडी खज़ाना का उद्देश्य हर जरूरत मंद छात्र तक शिक्षा पहुंचना है उन्होंने कहा की हमारे देश में ऐसे बहुत छात्र है जिनको क्वालिटी एजुकेशन नहीं मिल पाता, स्टडी खज़ाना उन छात्रों को क्वालिटी एजुकेशन देने के लिए प्रतिबद्ध है।  उन्होंने कहा को स्टडी खज़ाना ने  निम्न वर्ग की छात्राओं के लिए योजनाए शुरू की है, और आगे भी  मेरी पूरी कोशिश रहेगी की भारत की शिक्षा में  स्टडी खज़ाना  का बड़ा योगदान रहे ।

शर्मीला टैगोर ने कहा की शिक्षक देश का भाग्य बदल सकता है, शिक्षकों को सम्मानित करना गर्व का विषय है, उन्होंने कहा की देश के हज़ारो बच्चे शिक्षा को बीच में छोड़ देते है जो चिंता का विषय है।

स्टडी खज़ाना सीए साना बक़ई  ने  5 सितंबर 2015 को शिक्षक दिवस पर स्थापित किया गया। स्टडी खज़ाना का मकसद देश के विभिन्न हिस्सों और क्षेत्रों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान कराना है। स्टडी खज़ाना  न केवल स्कूल के छात्रों को अपने शैक्षणिक कार्यक्रमों के लिए तैयार करता है बल्कि प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं के लिए वीडियो लेसंस  भी प्रदान करता है  जैसे  बैंक, पीओ एसएससी, एनडीए और अंडर ग्रेजुएट कोर्स, सीए जैसे पेशेवर पाठ्यक्रम  आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share