ब्रेकिंग न्यूज़
Home » हिमाचल » प्रदेश में पांच नए हेलीपैड बनेंगे : जयराम ठाकुर
प्रदेश में पांच नए हेलीपैड बनेंगे : जयराम ठाकुर

प्रदेश में पांच नए हेलीपैड बनेंगे : जयराम ठाकुर

हिमाचल – तिलक राज तिलक राजशिमला। हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में पांच नए हैलीपेड बनाएं जाएंगे। मुख्यमंत्री आज हिमाचल दिवस के अवसर पर रिज पर प्रदेश वासियों को संबोधित कर रहे थे। प्रदेश भर में अलग-अलग जगहों पर आज 71वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान प्रदेशभर में अलग-अलग जगहों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

इस मौके पर सीएम जयराम ने प्रदेशवासियों को ढेरों शुभकामनाएं दी हैं। जयराम ने कहा है कि हिमाचल में एयर कनेक्टीविटी बढ़ाने के लिए 5 नए हैलीपैड बनाए जाएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में अध्यापकों की कमी दूर करने के लिए सीएम आदर्श विद्या केंद्र शुरू करने के लिए 25 करोड़ खर्च किए जाएंगे।  इसके साथ ही जयराम ने हिमाचल की जनता से अपील की है कि प्रदेश को आगे ले जाने के लिए अपना हरसंभव सहयोग दें।  रिज पर आयोजित राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह में सीएम ने ध्वाजारोहण के साथ प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं दी।

15 अप्रैल 1948 को 30 रियायतों को मिलाकर हिमाचल बना था। इस मौके पर सीएम ने स्वतंत्रता सेनानियों, प्रथम सीएम डॉ परमार का भी स्मरण किया। उन्होंने कहा कि आज का दिन उत्साह और उल्लास का दिन है।

नूरपुर की दुर्घटना को याद करते हुए जयराम ने इसे बेहद दुखद बताया और हादसे पर शोक जताया।  इसके साथ ही उन्होंने इराक में मारे गए चार हिमाचली युवाओं के प्रभावित परिवार के प्रति संवेदना जताई। साथ ही कांगड़ा के तीन युवाओं के नाइजीरिया से सकुशल वापस लौटने पर संतोष जताया और केंद्र सरकार का धन्यवाद किया। सोलन के ठोडो मैदान में हिमाचल दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए और ठोडो मैदान में पहुंचने पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस मौके पर बिंदल ने आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली और राष्ट्रीय ध्वज लहराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share