ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » सोनीपत के बजरंग पूनिया ने 9वें दिन देश को दिलाया 17वां गोल्ड
सोनीपत के बजरंग पूनिया ने  9वें दिन देश को दिलाया 17वां गोल्ड

सोनीपत के बजरंग पूनिया ने 9वें दिन देश को दिलाया 17वां गोल्ड

सोनीपत। हरियाणा के खिलाडिय़ों का ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में जलवा बरकरार है। सोनीपत के पहलवान बजरंग पुनिया ने कुश्ती में शानदार प्रदर्शन करते हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के नौवें दिन भारत की झोली में 17वां स्वर्ण पदक डाला। बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भार वर्ग स्पर्धा के फाइनल में वेल्स के केन चारिग को मात देकर गोल्ड जीता।

राष्ट्रमंडल खेलों में बजरंग का यह पहला स्वर्ण पदक है। वहीं उनके पिता का कहना है कि बजरंग को गोल्ड जीतने पर खुशी हुई है लेकिन जबतक वह ओलंपिक में गोल्ड जीतकर नहीं लाता तबतक यह जीत मायने नहीं रखती। बजरंग के गोल्ड जीतने पर सोनीपत मे खुशी का माहौल है व उनके घर पर बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है। अपने बेटे की जीत पर मां- बाप फूले नहीं समाए। उनका अब यही सपना है कि बजरंग ओलमपिक मे भी देश को सोना दिलाए। वही बजरंग की भाभी भी देवर की जीत से गदगद हैं।

उनका कहना है कि परिवार मे सभी जीत से खुश है, बजरंग का ही नहीं हमारा भी सपना था कि वो गोल्ड जीतकर लाए।  पिता ने कहा कि बजरंग ने अपने लिए नहीं देश के लिए गोल्ड जीता है। उन्होंने कहा कि बजरंग ओलम्पिक में गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन करे, जब तक ओलम्पिक में गोल्ड मैडल नहीं जीतता तब तक कोई जीत मायने नहीं रखती।

उल्लेखनीय है कि गांव-दिहात में खेली जाने वाली कुश्ती अब खेलों में देश की सिरमौर है  हरियाणा के पहलवान सब पर भारी हैं। बजरंग की जीत के साथ ही अब तक भारत के पदकों की संख्या 38 हो गई है. इसमें 17 स्वर्ण, 9 रजत और 12 कांस्य पदक शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share