ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » चंडीगढ़ में खर्च से निवेश का ‘सेवअभी ऐप’ लांच किया
चंडीगढ़ में खर्च से निवेश का ‘सेवअभी ऐप’ लांच किया

चंडीगढ़ में खर्च से निवेश का ‘सेवअभी ऐप’ लांच किया

चंडीगढ़। खर्च, बचत और निवेश (ईएसआई) के फिनटेक में अग्रणी सेवअभी ऐप ने आज चंडीगढ़ में अपने विशिष्ट प्लैटफॉर्म के शुरुआत की घोषणा की। ऐप ‘सेवअभी’ की सहायता से चंडीगढ़ के युवा अपने खर्चों को निवेश में बदलने में सफल होंगे। सेवअभी 21वीं सदी का पिग्गी बैंक (गुल्लक) है। यह ऐप फुटकर पैसे बचाने और निवेश करने में लोगों की सहायता करता है।

ऐप की खास खूबी यह है कि अगर किसी व्यक्ति को उसके एंड्रॉयड फोन में बैंक से एलट्र्स मिलती हैं, तो यह अगले सौ तक रोजाना की खरीदों में वृद्धि करेगा और उस अतिरिक्त फुटकर को निवेश खाते में डाल देगा। उदाहरण के लिए, अगर कोई 85 रुपये में एक कॉफी खरीदता है, तो सेवअभी उसे 100 रुपये तक ले जाएगा और उस अतिरिक्त 15 रुपये की राशि को निवेश खाते में डाल देगा।

यह ऐप किसी व्यक्ति के खर्चों को उसकी बचतों से जोड़ देता है जो छोटे किंतु नियमित निवेश को बढ़ावा देने में सहायक है। सेवअभी ने आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल, रिलायंस म्युचुअल, डीएसपी ब्लैक रॉक, आईडीएफसी म्युचुअल फंड, आदित्य बिड़ला सनलाइफ, एवबीआई म्युचुअल फंड्स आदि से करार किया है। बाजार में कदम रखते हुए सेवअभी के सह-संस्थापक विक्रम मल्होत्रा ने कहा, ”चंडीगढ़ मॉडल सिटी है और देश के कई अन्य शहर इसे आदर्श मानते हैं।

इस शहर के युवा अन्य लोगों के लिए आदर्श साबित हो सकते हैं। यह ऐप हमने इसलिए शुरू किया है कि युवाओं में बचत और निवेश को लेकर एक अनुशासित व नियमित सोच कायम हो और वे इसे बनाए रखें। सेवअभी इसलिए शुरू किया गया है कि तकनीकी का उपयोग करते हुए युवा सरल और सक्षम तरीके से बचत कर सकें। तकनीकी की जानकारी रखने वाले भारतीय युवाओं में बचत की भावना को बढ़ावा देना निहायत जरूरी है, क्योंकि इससे व्यापक स्तर पर भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share