ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Tri-city » प्रिंसिपल राम पाल हंस जी के उत्तर अधिकारी ने पार्टी की कमान सम्भालने से किया इनकार : न्यू कांग्रेस पार्टी
प्रिंसिपल राम पाल हंस जी के उत्तर अधिकारी ने पार्टी की कमान सम्भालने से किया इनकार : न्यू कांग्रेस पार्टी

प्रिंसिपल राम पाल हंस जी के उत्तर अधिकारी ने पार्टी की कमान सम्भालने से किया इनकार : न्यू कांग्रेस पार्टी

चण्डीगढ़ -चण्डीगढ़ प्रदेश की प्रथम एवंम सबसे पुरानी क्षेत्रीय राज्य न्यू कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक केंद्रीय अध्यक्ष पद् को लेकर पार्टी कार्यालय में हुई। पार्टी के संस्थापक प्रिंसिपल राम पाल हंस जी के देहांत के पश्चात अभी तक तकरीबन 8 से 9 बैठकें बेनतीजा रही हैं। विचारणीय बात यह है कि हंस जी के परिवार से कोई भी व्यक्ति इन बैठकों में शामिल नहीं हुआ। जहां एक तरफ पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से प्रिंसीपल राम पाल हंस जी के उत्तर अधिकारी उनके छोटे बेटे विवेक हंस गरचा जी को राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की कमान सम्भालने की मांग की जा रही है। वहीं फोन पर हुई बातचीत में विवेक हंस गरचा जी ने यह जिम्मा उठाने से साफ शब्दों में इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि ” मैं अभी इस काबिल नहीं हुआ कि राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की कमान सम्भाल सकूँ, पार्टी में कई बड़े वरिष्ठ, लेखाकार, निडर सोच, महाअनुभवी, अच्छी विचारधारा वाले नेता विराज़मान हैं जो पार्टी को बहुत बडे़ सतर पर ले जा सकते हैं। बेशक न्यू कांग्रेस पार्टी (एन.सी.पी) मैंबरों की ओर से बडे़ सतर पर उच्च अधिकारीयों के पास ज्ञापन सौंप – सौंप कर मुझे पार्टी की कमान सम्भालने का दवाब बनाया जा रहा है। मैं शुरू से ही पार्टी के साथ हूँ और रहूँगा और पार्टी की तन, मन, धन से सेवा करूँगा।
ऐसे में पार्टी की कमान कौन सम्भालेगा ? यह साफ नही क्योंकि अध्यक्ष पद की दौड़ में कई दिग्गज नेता हैं। एस. एस गरेवाल, सुरजीत सिंह बिटटा, गुरिंदर पाल सिंह काहलों, रविंदर सिंह, बीबी अमनदीप कौर, रजनी खोसला, डेनियल मसीह इत्यादि। बैठक के इस मौके पर न्यू कांग्रेस पार्टी चुनाव कमेटी सदस्य रवि कुमार बागी ने जानकारी दी कि पार्टी के संस्थापक प्रिंसिपल राम पाल हंस जी के परिवारीक सदस्यों से अध्यक्ष पद के लिए एक बार बात जरूर की जायेगी। यदि फिर भी कोई परिक्रिया न मिली तो अध्यक्ष पद के लिए पार्टी जलद ही चुनाव करवायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share