ब्रेकिंग न्यूज़
Home » National » जस्टिस लोया की मौत के बारे में सबको सब कुछ जानना चाहिए: सुप्रीम कोर्ट
जस्टिस लोया की मौत के बारे में सबको सब कुछ जानना चाहिए: सुप्रीम कोर्ट

जस्टिस लोया की मौत के बारे में सबको सब कुछ जानना चाहिए: सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में केसों के आवंटन को लेकर चल रहा विवाद बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज लोया की मौत से जुड़े केस की सुनवाई होनी थी, लेकिन अब इसकी सुनवाई अगले हफ्ते तक टाल दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 2014 में सीबीआई जज बीएच लोया की मौत किन परिस्थितियों में हुई, इस बारे में सबको सब कुछ पता होना चाहिए।
जस्टिस अरुण मिश्रा ने कहा कि यह एक ऐसा मामला है, जिसमें कुछ भी गोपनीय नहीं रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, इस केस में ऐसा क्या है, जो गोपनीय है? बेहतर होगा कि इस केस की सारी चीजें सबके सामने रखी जाए। सबको सब कुछ जानना चाहिए। जस्टिस अरुण मिश्रा ने ये बातें सीनियर एडवोकेट हरीश साल्वे से कही। साल्वे महाराष्ट्र सरकार की ओर से पेश हुए थे।
बता दें कि सीबीआई स्पेशल कोर्ट के जज बीएच लोया शोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे। उनकी मौत को उनके परिवार के कुछ सदस्य नैचुरल नहीं मानते। जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस एमएम शांतनगौडार की बेंच ने साल्वे को जस्टिस लोया की मौत से जुड़ी पूरी रिपोर्ट को दोबारा से स्टडी करने के निर्देश दिए। बेंच ने कहा कि पूरी रिपोर्ट से जज लोया की निजी जानकारियों को हटाकर रिपोर्ट की कॉपी दोनों याचिकाकर्ताओं को सात दिन के अंदर सौंपी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share