ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Tri-city » सैक्टर 23 में अंतर्राष्ट्रीय स्केटिंग पार्क की तैयारियां शुरू-

सैक्टर 23 में अंतर्राष्ट्रीय स्केटिंग पार्क की तैयारियां शुरू-

चण्डीगढ़। प्रशासन सैक्टर २३ में अंतर्राष्ट्रीय स्केटिंग पार्क बनाने जा रहा है, यह देश का इस किस्म का पहला पहला पार्क होगा, जिसमें स्केटिंग हॉकी का ट्रेक तथा पार्क आंतरिक रिंग व एक ५०० मीटर रोड ट्रेक होगा।
जानकारी के अनुसार प्रशासन का इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट अब इस ट्रैक को तैयार करने के लिए टेक्निकल कंसल्टेंट नियुक्त करेगा। इसके लिए इंंजीनियरिंग डिपार्टमेंट, अर्बन प्लानिंग डिपार्टमेंट, एजुकेशन डिपार्टमेंट और स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के अफसरों की कमेटी गठित की गई है। इंटरनेशनल लेवल का यह ट्रैक 200 मीटर का होगा। चंडीगढ़ के स्कूलों में एक हजार से अधिक स्टूडेंट्स स्केटिंग करते हैं। इस सबके लिए ये बड़ी ही राहत देगा।
नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर स्केटिंग के कंपीटिशन बेंड ट्रैक पर होते है। चंडीगढ़ में अभी तक कोई बेंड ट्रैक नहीं था। प्रशासन ने खिलाडिय़ों की जरूरत को देखते हुए नया ट्रैक तैयार करने का निर्णय लिया है। बेंड ट्रैक की प्रैक्टिस न होने के चलते नेशनल लेवल पर चंडीगढ़ के स्केटर्स की परफॉर्मेंस डाउन हो रही थी। देश के अन्य सभी राज्यों में बेंड ट्रैक तैयार हैं। चंडीगढ़ के खिलाड़ी बेंड ट्रैक की प्रैक्टिस के लिए संगरूर, लुधियाना, नई दिल्ली और रोहतक तक जा रहे थे। प्रशासन के पास इसकी कई शिकायतें पहुंच रही थी।
इधर दूसरी ओर सैक्टर ३९ में आज नगर सांसद किरण खेर एक आउट डोर व इन्डोर स्केटिंग की भी आधारशिला रखेंगी। इससे पूर्व कल एरिया पार्षद गुरबख्श रावत इस स्वीमिंग पूल का पार्टी अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा के नेतृत्व में पूजन भी करवाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share