ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Tri-city » रेलवे विभाग की खुली आंखें, सुरक्षा प्रबंध किए कड़े-

रेलवे विभाग की खुली आंखें, सुरक्षा प्रबंध किए कड़े-

चंडीगढ़। रेलवे प्रशासन ने अर्थ प्रकाश में पिछले दिनों सुरक्षा को लेकर प्रकाशित हुए समाचार के बाद सुरक्षा प्रबंधों में व्यापक सुधार करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में विभाग की तरफ से सुरक्षा को लेकर आर.पी.एफ.व जी.आर.पी. की ओर से संयुक्त रूप से मिलकर अभियान चलाना शुरू कर दिया है। ज्ञात रहे विभाग की ओर से 26 जनवरी को देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया गया था। लेकिन उसके बावजूद भी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था न के बराबर थी। लेकिन अर्थ प्रकाश ने अपने …. जनवरी के अंक में 10 जनवरी के अंक में ‘सिटी ब्यूटीफुल और स्टेशन का यह हाल नामक शीर्षक के तहत प्रकाशित किया गया था। जानकारी के अनुसार अर्थ प्रकाश के समाचार पर संज्ञान लेते हुए विभाग की ओर से पिछले कई माह से खराब पड़े हुए मल्टीडिटैक्टर को भी ठीक कर दिया है। जी.आर.पी.की ओर से चंडीगढ़ व तथा पंचकूला के प्रवेश द्वार पर दोनों ओर मल्टीडिटैक्टर लगा दिए हैं और यात्रियों की चैकिंग की जा रही है। यही नहीं आर.पी.एफ.व जी.आर.पी. की तरफ से सिविल ड्रैस में पुलिस जवान रेलवे स्टेशन पर गश्त भी कर रहे हैं। हालांकि इस संबंध में अधिकारियों का कहना है कि चारों तरफ से रेलवे स्टेशन खुला होने के कारण कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है।
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को आर.पी.एफ.व जी.आर.पी.के जवानों ने मिलकर चैंकिग अभियान चलाया। इसके साथ ही विभाग की ओर से रात के समय स्पैशल टीम का गठन भी किया गया हैं। जो सिविल ड्रैंस में रेलवे स्टेशन पर तैनात रहेंगे। 26 जनवरी को लेकर रेलवे स्टेशन पर तैनात जवानों की छुट्टियां भी रद्द कर दी हैं। अंबाला मंडल के डी.आर.एम. के दौरे के बाद 1 साल बाद खराब पड़े हुए मल्टीडिटैक्टर को ठीक कर दिया है। जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन के चंडीगढ़ व पंचकूला द्वार के तरफ 1-1 मल्टीडिटैक्टर लगाए गए थे। दोनों मल्टीडिटैक्टर को जी.आर.पी.ने ठीक करवाने के लिए अंबाला मंडल भेजा हुआ था। जिसके ठीक करने में 1 साल का समय लग गया।
आर.पी.एफ.व जी.आर.पी. के दोनों थाना प्रभारियों ने चैकिंग के दौरान रेलवे स्टेशन पर ऑटो चालकों तथा कुलियों से भी सुरक्षा व्यस्था को पुख्ता करने का सहयोग मांगा है। दोनों थाना प्रभारियों का कहना है कि अगर रेलवे स्टेशन पर कोई भी लावारिस वस्तु या कोई असमाजिक तत्व दिखाई देता है तो तुरंत पुलिस को बताएं। जिसके चलते दोनों थाना प्रभारी ने कुलियों तथा ऑंटो चालकों से करीब 30 मिनट तक बैठक की।
चैकिंग के दौरान आर.पी.एफ. के थाना प्रभारी राजेश राणा ने बताया कि 26 जनवरी को ध्यान में रखते हुए रेलवे स्टेशन पर डॉग स्क्वायड को भी तैनात किया है।
जिसके दौरान रेलवे स्टेशन पर पार्सल विभाग तथा ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के सामान की भी चैकिंग के दौरान डॉग स्क्वायड टीम का सहयोग लिया जा रहा है। इसके साथ ही सी.सी.टी.वी. कैमरों से भी पूरे रेलवे स्टेशन पर नजर रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share