ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Tri-city » ट्राईसिटी में लोहड़ी की धूम-
ट्राईसिटी में लोहड़ी की धूम-

ट्राईसिटी में लोहड़ी की धूम-

चण्डीगढ़। ट्राईसिटी के पंचकूला, मोहाली और चंडीगढ़ में लोहड़ी की धूम रही। तीनों शहरों में घरों से लेकर सार्वजनिक स्थलों, धर्मस्थलों और सामूदायिक केंद्रों में लोहड़ी का पवित्र त्यौहार आज बड़े धूमधाम से मनाया गया। इसके अलावा राजनीतिक दलों से जुड़े राजनेताओं ने भी लोहड़ी का त्योहार अपने-अपने अंदाज में मनाया।
हालांकि हर वर्ष नगर निगम चंडीगढ़ के प्रांगण में आयोजित होने वाला लोहड़ी समारोह गत दिवस यानि १२ जनवरी को ही शाम को सम्पन्न कर दिया गया। इसमे मेयर देवेश मोदगिल, सांसद श्रीमती किरण खेर, पूर्व सांसद सत्यपाल जैन के अलावा निगम के अश्रन्य कई पार्षदों और कर्मियों ने भी भाग लिया।
ढोल की थाप पर मेयर सांसद किरण खेर और सत्यपाल जैन ने भी औरों के साथ ठुमके लगाकर समारोह का लुत्फ उठाया। बाद में रेवड़ी और मूंगफली के प्रसाद भी वितरित किये गये।
आज कांग्रेस के पार्षद देवेन्द्र सिंह बबला ने अपने वार्ड के सैक्टर २७ में हर्षोल्लास के साथ आज लोहड़ी का आयोजन किया।
सीनियर डिप्टी मेयर गुरप्रीत सिंह ढिल्लों ने आज कम्युनिटी सेंटर, सैक्टर ४६-ए में आयोजित एक विशेष लोहड़ी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।
इसी प्रकार वार्ड नं. ६, मंडल टीम द्वारा भी आज लोहड़ी का आयोजन किया गया। इसमें भाजपा पार्षद रविकांत शर्मा, राजेश कालिया के अलावा डड्डूमाजरा रेजिडैंट्स फेलफेयर एसोसियेशन के पदाधिकारियों ने भी भाग लिया।
इसी प्रकार सनातन धर्म मंदिर के अपोजिट मकान नं. १८१५/२२बी मेें भी ब्लाक कांग्रेस कमेटी नं. ३ द्वारा लोहड़ी समारोह का आयोजन किया गया। लेबर चौक, सैक्टर-४४ में भी लोहड़ी समारोह का आयोजन किया गया। इसमेें नगर सांसद श्रीमती किरण खेर ने बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया।
कांग्रेस पार्षद एवं पूर्व डिप्टी मेयर श्रीमती गुरबक्श रावत ने सैक्टर ३९-बी के एचआईजी आवास में लोहड़ी समारोह का आयोजन किया। चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के चेयरपर्सन आईएएस मनिंदर सिंह बैंस ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। अतिथि के रूप में भाग लिया। इसके अलावा आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी एवं निवासी भी इसमें शामिल हुए। लोहड़ी जलाने के बाद मूंगफली एवं रेवडिय़ों के प्रसाद भी वितरित किये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share