ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Haryana » भाजपा सरकार ने गन्ना किसानों की समस्याओं को दूर किया : कथूरिया-

भाजपा सरकार ने गन्ना किसानों की समस्याओं को दूर किया : कथूरिया-

करनाल। हरियाणा सहकारी चीनी मिल प्रसंघ के चेयरमैन चन्द्रप्रकाश कथूरिया ने शुक्रवार को गांव बयानी में स्थित गन्ना खरीद केन्द्र का औचक दौरा किया। उन्होंने वहां पर गन्ने की गुणवत्ता की चैकिंग कर गन्ने की तुलाई का निरीक्षण किया और सैंटर पर किसानों को असुविधा न हो, इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
चन्द्रप्रकाश कथूरिया ने इससे पहले रंदौली, बदरपुर, कलसौरा तथा मुसेपुर सहित दर्जनों गांवों का दौरा किया। उन्होंने अपने दौरे में गन्ना उत्पादक किसानों की समस्याएं सुनी और कहा कि मौजूदा सरकार पारदर्शिता के साथ जनहितैषी कार्य कर रही है। उन्होंने इस मौके पर 20 जनवरी को होने वाले करनाल शुगर मिल के शिलान्यास समारोह का निमंत्रण भी किसानों को दिया। उन्होंने कहा कि पहले गन्ना किसानों को गन्ने की पर्ची के लिए काफी मशक्कतों का सामना करना पड़ता था लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों की इस बड़ी परेशानी को दूर करते हुए कलैंडर जारी किया। अब किसानों को मोबाइल पर ही उनकी पर्ची संदेश के माध्यम से मिल जाती है। अब गन्ने की पेमैंट भी किसानों को निर्धारित समय में मिल जाती है। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों का ही परिणाम है कि आज पूरे हरियाणा में गन्ना किसानों की पेमैंट सहकारी शुगर मिलों की तरफ बकाया नहीं है और किसी भी प्रकार की परेशानी किसानों को नहीं झेलनी पड़ती। उन्होंने कहा कि इस बार गन्ने की पैदावार अधिक है लेकिन किसानों को निराश व हताश होने की जरूरत नहीं है। किसानों का पूरा का पूरा गन्ना शुगर मिलों द्वारा लिया जाएगा। जब तक एक एकड़ का गन्ना भी खेत में होगा, शुगर मिलें बंद नहीं होंगी। उन्होंने कहा कि करनाल में नई शुगर मिल बनने का फायदा सभी किसानों को मिलेगा। नई मिल के बाद किसान और अधिक गन्ना लगाकर अधिक लाभ हासिल कर पाएंगे। उन्होंने किसानों व ग्रामीणों से अपील की कि वह भारी संख्या में 20 जनवरी को करनाल शुगर मिल के शिलान्यास समारोह में पहुंचे।
इस मौके पर भाजपा गढ़ीबीरबल के मंडल अध्यक्ष कमलजीत मढ़ाण, रणबीर गोयत, कुंजपुरा मंडल अध्यक्ष नंदलाल, रंदौली गांव के सरपंच बब्बू सिंह, गुरमीत सिंह, बदरपुर के सरपंच बसंत कुमार, बलजीत राणा सहित सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share