ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Punjab » बहू को किया आत्महत्या के लिए मजबूर, अब काटेंगे कैद में सात साल-
बहू को किया आत्महत्या के लिए मजबूर, अब काटेंगे कैद में सात साल-

बहू को किया आत्महत्या के लिए मजबूर, अब काटेंगे कैद में सात साल-

मोहाली। लगभग डेढ़ वर्ष पहले एक विवाहिता की उसके ससुराल में संदिग्ध हालत में हुई मौत मामले में जिला एवं सैशन जज अर्चना पुरी की अदालत ने पति नवदीप मल्होत्रा, ससुर अशोक मल्होत्रा, सास उर्मिला और ननद मोनिका को सात-सात वर्ष कैद की सजा सुनाई है।
जानकारी के जानकारी मुताबिक फेज-11 की बबीता की शादी नवदीप मल्होत्रा के साथ हुई थी। शादी के बाद उसे दहेज के लिए तंग किया जाने लगा। 17 जून, 2016 को बबीता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी।
ससुराल वालों का कहना था कि बबीता ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है जबकि उसके पेरैंट्स का कहना था कि उसे ससुराल परिवार ने उसकी हत्या की है।
पुलिस ने मृतका के भाई सुनील कुमार के बयानों पर सिटी पुलिस स्टेशन खरड़ में 17 जून, 2016 को पति नवदीप मल्होत्रा, ससुर अशोक मल्होत्रा, सास उर्मिला मल्होत्रा और ननद मोनिका (सभी निवासी आदर्श नगर, खरड़) के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। जांच के बाद सामने आया था कि बबीता को उसके ससुराल वालों ने आत्महत्या के लिए मजबूर किया था। सभी आरोपी इस समय जमानत पर चल रहे थे। आज केस की सुनवाई दौरान अदालत ने फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को धारा 304बी में सात-सात वर्ष की कैद की सजा सुनाई।
अदालत ने जैसे ही आरोपियों को सजा सुनानी शुरू की तो सात साल की कैद सुनकर मृतका की सास उर्मिला मल्होत्रा बेहोश होकर नीचे गिर पड़ी। जज के कहने पर उसे ईलाज के लिए सिविल अस्पताल फेज-6 में भेजा गया।
अस्पताल में उसका चैकअप करने के बाद उसे एंबुलैंस में अदालत ले जाया गया। बाद में अदालत ने डाक्टरों की मौजूदगी में उर्मिला को सजा सुनाई। सभी आरोपियों को नाभा जेल भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share