ब्रेकिंग न्यूज़
Home » National » नये भारत की विकास यात्रा में भागीदार बनें प्रवासी भारतीय : मोदी
नये भारत की विकास यात्रा में भागीदार बनें प्रवासी भारतीय : मोदी

नये भारत की विकास यात्रा में भागीदार बनें प्रवासी भारतीय : मोदी

नई दिल्ली  – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय मूल के प्रवासियों को देश का राजदूत बताते हुए उनसे नये भारत के निमार्ण की विकास यात्रा में साझीदार बनने का आह्वान किया है।
श्री मोदी ने आज यहां प्रवासी दिवस पर पहले प्रवासी सांसद सम्मेलन में अपने उद्धाटन भाषण में कहा कि दुनिया का भारत के प्रति नजरिया बदल रहा है और यह बदलाव सामाजिक, आर्थिक और वैचारिक तीनों स्तर पर आ रहा है। देश की व्यवस्था में बदलाव हो रहे हैं जिन्हें देखते हुए दुनिया का भारत के प्रति बेहद सकारात्मक रूख है और अर्थव्यवस्था के हर हिस्से में दूरगामी सुघार? किये गये हैं। इसी का परिणाम है कि पिछले वर्ष 2016-17 में देश में 60 अरब डॉलर का निवेश हुआ है।
प्रधानमंत्री ने 24 देशों से आये भारतीय मूल के 134 सांसदों तथा महापौरों को देश में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि देश में 21 वीं सदी की जरूरतों को देखते हए बुनियादी ढांचागत क्षेत्र में भारी निवेश किया जा रहा है और राष्ट्रीय राजमार्गों और रेल लाइनों को बिछाने तथा जल मार्ग बनाने की दिशा में दोगुणा रफ्तार से काम किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि विश्व के साथ संबंधो में भारतीय प्रवासी देश के राजदूत की तरह हैं और भारत सरकार आपकी हर समस्या का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है। दुनिया में जब भी कहीं भारतीय मूल का नागरिक कोई उपलब्धि हासिल करता है तो भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा उठ जाता है क्योंकि भारत आपको अपना साझीदार मानता है और इसी नाते आज वह सभी प्रवासी भारतीयों से नये भारत के निर्माण की विकास यात्रा में योगदान की अपील करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share