ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Tri-city » विपुल रहे कैट परीक्षा में चंडीगढ़ के टॉपर-
विपुल रहे कैट परीक्षा में चंडीगढ़ के टॉपर-

विपुल रहे कैट परीक्षा में चंडीगढ़ के टॉपर-

(कैट) का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। इसमें पैक कॉलेज के विपुल ने 99.99 परसैंटाइल हासिल कर चंडीगढ़ में टॉप किया है वहीं दूसरे स्थान पर प्रियम गुप्ता रहे, जिनका परसैंटाइल 99.61 रहा। तीसरे स्थान पर रहने वाले राघव राय सिंगला का परसैंटाइल 99.54 रहा। कैट की परीक्षा में देशभर से करीब दो लाख स्टूडैंट्स ने हिस्सा लिया था, जिसमें चंडीगढ़ रिजन से 8,500 स्टूडैंट्स शामिल हुए थे। इसमें 20 छात्रों ने 99 परसैंटाइल से अधिक अंक पाए हैं। चंडीगढ़ रीजन से विपुल कक्कड़ का परसैंटाइल 99.99 परसैंटसाइल रहा है और वह टॉपर रहे।
विपुल वर्तमान में गुडग़ांव के एक कंपनी में कार्य कार्यरत हैं। रिजल्ट जारी होने के साथ ही उन्हें कई बड़े-बी स्कूल्स के अलावा आई.आई.एम. अहमदाबाद से भी कॉल आने शुरू हो गए हैं। अपनी सफलता का श्रेय विपुल ने अपनी मेहनत को दिया है। कैट की तैयारी कराने वाले सैक्टर-8 के बुल्स आई इंस्टीटयूट के फाऊंडर हिरदेश मदन ने बताया कि इस बार के रिजल्ट में नॉन इंजीनियरिंग क्षेत्र के स्टूडैंट्स ने भी 99 परसैंटाइल से भी अधिक अंक पाए हैं।
कैट क्वालिफाई करने वाले वाले छात्रों को देश के टॉप संस्थानों में दाखिला पाने के लिए अभी जद्दोजहद करनी होगी। विभिन्न एम.बी.ए. कॉलेजों के कटऑफ पर इनका दाखिला निर्भर करेगा। इसके लिए फरवरी और मार्च में इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू होगी, जिसके आधार पर अंक दिए जाएंगे। दसवीं और 12वीं का अकादमिक स्कोर का प्रतिशत भी जुड़ेगा। साथ ही अन्य मापडंदों के आधार पर स्टूडैंट्स के दाखिले के लिए देश भर के 20 आई.आई.एम. संस्थानों में दाखिले का रास्ता खुलेगा।
जॉब के साथ-साथ की तैयारी
टॉपर विपुल ने बताया कि उन्होंने दूसरी बार कैट एग्जाम दिया था। 2016 में जो उन्होंने एग्जाम दिया था तो उसमें उन्हें 98 .6 प्रतिशत अंक मिले थे जिस कारण उन्हें किसी भी टॉप कॉलेज से एडमिशन कॉल नहीं आई थी। ऐसे में 2017 में फिर एग्जाम दिया। विपुल के मुताबिक रिजल्ट जारी होने के बाद अभी तक उन्हें आई.आई.एम अहमदाबाद, कोलकाता से कॉल आ चुकी है। फिलहाल मेरा सपना टॉप कॉलेज में एडमिशन लेकर एम.बी.ए करनी है। विपुल के मुताबिक उन्होंने एग्जाम तैयारी गुरुग्राम में जॉब कर रहा हूं और इसी के साथ ही मैंने कैट एग्जाम की तैयारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share