ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Himachal » विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहींः मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर –
विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहींः मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर –

विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहींः मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर –

हिमाचल -मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी जिला के धरोटधार में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए राजकीय माध्यमिक पाठशाला धरोटधार को उच्च पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत करने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में धरोटधार के मतदाताओं ने उन्हें व्यापक समर्थन दिया जिसके लिए वह उनके आभारी हैं। उन्हें इस बात का अन्दाजा नहीं था कि मण्डी जिला से इस बार मुख्यमंत्री बनेगा क्योंकि पहले भी कई अवसर आए जब जिला से मुख्यमंत्री बनते-बनते रह गया। वर्ष 1967 से 1982 तक ठाकुर कर्म सिंह इस महत्वपूर्ण पद के दावेदार रहे लेकिन मुख्यमंत्री नहीं बन पाए थे। इसी तरह 1993 में पण्डित सुख राम भी मुख्यमंत्री बनने के सशक्त दावेदार थे, लेकिन उन्हें भी यह अवसर नहीं मिल सका। वह प्रधानमंत्री के आभारी हैं कि उन्होंने मण्डी जिला का मान रखा और मुझे मुख्यमंत्री का पद नवाज़ा।
उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान यह काफी चर्चा रही कि सिराज विधानसभा क्षेत्र से इस बार कौन विधायक होगा, लेकिन महिलाओं, युवाओं और अन्य सभी वर्गों ने उन्हें भरपूर समर्थन देकर जीत दिलाई, जिसके लिए वह उनके हमेशा ऋणी रहेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने थुनाग में एक चुनावी जनसभा के दौरान उन्हें बातों ही बातों में ईशारा किया था कि मुझे कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है, लेकिन यह अहसास नही था कि मुझे मुख्यमंत्री के सम्मानित पद पर बैठाया जाएगा। उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भी प्रधानमंत्री व भाजपा अध्यक्ष के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अगले पांच वर्षों के बाद फिर से सत्तासीन होगी और कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार को सत्ता में नहीं आने देगी। कांग्रेस सरकार ने 46,500 करोड़ रुपये का ऋण विरासत में छोड़ा है जो एक चिन्तनीय विषय है, लेकिन इसके बावजूद विकास के लिए धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों के कल्याण के लिए सरकार हर सम्भव प्रयास करेगी।
विधायक विनोद कुमार ने भी जनसभा को सम्बोधित किया।
श्री जय राम ठाकुर ने इससे पूर्व शिकवाड़ी में अपने ईष्टदेव मतलोडा मन्दिर में पूजा अचर्ना की। उन्होंने शिकवाड़ी पंचायत में छोटे रास्तों व सड़कों के रख-रखाव के लिए 15 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय उच्च माध्यमिक पाठशाला शिकवाड़ी के भवन निर्माण के लिए आकलन तैयार करने के निर्देश दिए और आश्वासन
दिया कि अध्यापकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि शिकवाड़ी बस अड्डे से देव मतलोडा मन्दिर तक मार्ग में सुधार किया जाएगा।
मुख्यमंत्री के साथ उनकी माता श्रीमती ब्रिकू देवी, धर्मपत्नी डॉ. साधना ठाकुर व अन्य परिजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share