ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Uncategorized » रफ़्तार की भेंट चढ़े पांच खिलाडी –
रफ़्तार की भेंट चढ़े पांच खिलाडी –

रफ़्तार की भेंट चढ़े पांच खिलाडी –

राजधानी दिल्ली के सिंधु बॉर्डर इलाके में एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमे कार सवार विश्व चैंपियन पॉवर लिफ्टर सक्षम यादव सहित पांच खिलाडिय़ों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में उनके छठे साथी की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा रविवार तडक़े करीब साढ़े तीन बजे हुआ। अलीपुर थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। सभी हादसे में घायल हुए साथी का जन्मदिन मनाने के लिए मुरथल ढाबे पर आ रहे थे।
दिल्ली के नांगलोई का रहने वाला विश्व चैंपियन पॉवर लिफ्टर सक्षम यादव (28) अपने साथी तिमारपुर दिल्ली की संजय बस्ती निवासी टीकम चंद उर्फ टिंकू (28), सौेरभ (18), योगेश उर्फ आकाश (24), हरीश रॉय (20) व रोहित के साथ तिमारपुर दिल्ली से मुरथल ढाबे पर जाने के लिए निकला था। उसके सभी साथी भी उदीयमान पॉवर लिफ्टर है। रविवार को रोहित का जन्मदिन है। उसी की पार्टी मनाने के लिए वह मुरथल आ रहे थे। जब उनकी कार तडक़े साढ़े तीन बजे सिंघु बार्डर पर पहुंची तो कोहरे व तेज गति के कारण कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। डिवाइडर से टक्कर लगने के बाद कार ने सडक़ किनारे पोल को जोरदार टक्कर मारी और उसके बाद सडक़ पर पलट गई। हादसे में कार की छत उखड़ गई और कार ढांचे में तब्दील हो गई। पास ही चैक पोस्ट पर मौजूद अलीपुर व कुंडली थाना पुलिस ने तुरंत सभी घायलों को कार से बाहर निकाला और उन्हें उपचार के लिए नरेला स्थित सत्यवादी राजा हरीश्चंद्र अस्पताल में पहुंंचाया। वहां पर जांच के बाद डॉक्टरों ने टीकम चंद उर्फ टिंकू, सौेरभ, योगेश उर्फ आकाश, हरीश रॉय को मृत घोषित कर दिया। वहीं घायल सक्षम यादव व रोहित को शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां से परिजन सक्षम को एम्स, दिल्ली तथा रोहित को एलएनजेपी अस्पताल में ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान सक्षम की भी मौत हो गई। रोहित की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भिजवा दिया है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर का पॉवर लिफ्टर था सक्षम-
हादसे में काल ग्रास बना नांगलोई निवासी सक्षम यादव अंतरराष्ट्रीय स्तर का पॉवर लिफ्टर था। उन्होंने वर्ष 2017 में रसिया के मॉस्को में हुई वल्र्ड कप पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में तीन पदक सहित ट्राफी प्राप्त की थी। कार सवार युवक भी उदीयमान खिलाड़ी थे। उदीयमान तथा चैंपियन खिलाडिय़ों की असमय मौैत से खेल जगत में मातम का माहौल है।

रोहित का जन्मदिन मनाने निकले थे छह खिलाड़ी-
हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए रोहित का रविवार को जन्मदिन था। सभी साथी तडक़े तिमारपुर दिल्ली से उसका जन्मदिन मनाने के लिए निकले थे। उन्होंने मुरथल स्थित ढाबे पर जन्मदिन सेलीब्रेट करने का कार्यक्रम बनाया था। उन्हें क्या पता था कि वह इससे पहले ही काल के गाल में समा जाएंगे। साथ ही जन्मदिन मनाने के बजाय रोहित को मौत से जूझना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share