ब्रेकिंग न्यूज़
Home » breaking news » दक्षिण कोरिया से बात करने को राजी हुआ, उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग :
दक्षिण कोरिया से बात करने को राजी हुआ, उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग :

दक्षिण कोरिया से बात करने को राजी हुआ, उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग :

उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग दुनिया के लिए सबसे बड़ा तानाशाह बना हुआ है आपको बता दे हल ही उसने अमेरिका को चेतावनी दी है। किम जोंग ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरे डेस्क पर रहता है, इसलिए अमेरिका सतर्क रहे सूत्रों के अनुसार नए साल के मौके पर अपने देश को संबोधित करते हुए किंग ने कहा, संपूर्ण अमेरिका हमारे परमाणु हथियारों की सीमा के भीतर है और परमाणु बटन हमेशा मेरे कार्यालय के डेस्क पर रहता है। उन्हें सही ढंग से पता होना चाहिए कि यह एक खतरा नहीं है लेकिन एक वास्तविकता है।.जो कुछ न कुछ नई नई धमकी दिया करता है लेकिन अब वह थोड़ा नरम दिख रहा है. किम जोंग दो साल बाद अपने पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया के साथ बात करने के लिए राजी हुआ है.सूत्रों के अनुसार अगले हफ्ते किम जोंग और दक्षिण कोरिया की सरकार में बातचीत हो सकती है.

दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच ये बातचीत इसलिए बहुत अहम है, क्योंकि किम जोंग का दक्षिण कोरिया के नाम से भी नफरत है.

दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी लिबर्टी कोरिया पार्टी के अध्यक्ष हांग जून प्यो के मुताबिक, दक्षिण कोरिया की सरकार, उत्तर कोरिया की चाल में आ गई है. उत्तर कोरिया के तानाशाह की नजर दक्षिण कोरिया में राजनीतिक पार्टियों के बीच मतभेद पर है. यही नहीं वो अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच भी दरार डालना चाहता है.

दक्षिण कोरिया की सरकार पिछले एक साल से उत्तर कोरिया से बातचीत की कोशिश कर रही थी. लेकिन तानाशाह इस दौरान अपने मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम में व्यस्त रहा. यही वजह है कि दक्षिण कोरिया की विपक्षी पार्टियां तानाशाह को शक की निगाह से देख रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share