ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Haryana » हरियाणा के हिसार में सेना भर्ती सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर की लिखित परीक्षा 28 जनवरी को :
हरियाणा के हिसार में सेना भर्ती सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर की लिखित परीक्षा 28 जनवरी को :

हरियाणा के हिसार में सेना भर्ती सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर की लिखित परीक्षा 28 जनवरी को :

चंडीगढ़, 3 जनवरी- हरियाणा के हिसार में सेना भर्ती सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर की लिखित परीक्षा 28 जनवरी को होगी।
दादरी भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल अजीत पिल्लई ने यह जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा के लिए हिसार कैंट के प्रवेश द्वार टीसीपी नम्बर दो निर्धारित किया है। सभी पात्र उम्मीदवारों को प्रवेश के लिए सुबह चार से छह बजे तक अनुमती दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि सैनिक लिपिक /स्टोर कीपर की श्रेणियों के लिए लिखित परीक्षा 28 जनवरी को हिसार कैंट में होगी। उम्मीदवारों को हिदायत दी गई है कि लिखित परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने साथ पर्स, हैंड बैग, मोबाईल फोन, इलैक्ट्रोनिक गेजट, किताब, पेन व अन्य कोई कीमती सामान लेकर परीक्षा स्थल पर न लेकर आए। उन्होंने कहा कि वे ऐसा क्लीपबोर्ड लेकर आए जिस पर कोई मार्क व अन्य लिखित सामग्री नहीं हो और उम्मीदवारों को बायोमेट्रिक रीडर से सत्यापित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को परीक्षा केन्द्र पर ही पेन मुहैया करवाया जाएगा तथा उत्तर पुस्तिका जमा करवाने के बाद ही उम्मीदवार अपना परीक्षा केन्द्र छोड़ सकते है।
चंडीगढ़, 3 जनवरी- हरियाणा के हिसार सेना भर्ती कार्यालय द्वारा आगामी 12 से 20 जनवरी तक चार जिलों जीन्द ,सिरसा ,फतेहबाद व हिसार के युवाओं की भर्ती की जाएगी और इस भर्ती के लिए 33419 युवाओं ने अपना पंजीकरण करवाया हुआ है। आगामी 12 से 20 जनवरी के बीच भर्ती में जरनल डियूटी सैनिक ,लिपिक,स्टोर कीपर तथा तकनीकि शाखा में सैनिक ,टै्रडमैन सैनिक तथा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश व यूटी चण्डीगढ (फरीराबाद,गुडगांवा,मेवात व पलवल को छोडकर) के आरटीजेसीओ श्रेणी में भर्ती का आयोजन किया जाएगा।
इस संबंध में जानकारी देते हुए सेना भर्ती कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि इस भर्ती में वही युवा भाग ले सकते है, जिन्होनें पूर्व में अपना रजिस्ट्रेशन ऑनलाईन करवा लिया है। सेना भर्ती में शामिल होने वाले युवाओं के लिए एडमिट कार्ड लेकर पहुंचना अनिवार्य है। युवा अपने एडमिट कार्ड आनॅलाईन डाउनलोड करके उसका प्रिंट निकाल सकते है। उन्होंने भर्ती के इच्छुक युवाओं को सलाह दी है कि वे एडमिट कार्र्ड को मोडें नहीं और उम्मीदवार खाने-पीने की सामग्री अपने साथ लेकर आए। प्रार्थी को छ: माह की अवधि के भीतर बनवााए गए निवास प्रमाणपत्र, अविवाहित प्रमाणपत्र, जाति प्रमाण पत्र, चरित्र प्रमाण पत्र साथ लेकर आने होंगे। मूल दस्तावेजों के साथ-साथ उनकी दो- दो फोटो प्रति भी लेकर आनी होगी तथा रंगीन पासपोर्ट साईज की 20 फोटो भी साथ लानी होगी। युवाओं की भर्ती के लिए एक 1.6  किलोमीटर की दौड़ तारकोल की सडक़ पर करवाई जाएगी, इसलिए उम्मीदवारों को जूते पहनकर आने की सलाह दी जाती है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share