ब्रेकिंग न्यूज़
Home » National » शहीद जगसीर सिंह का सरकारी सम्मानों के साथ अंतिम संस्कार नम आँखों के साथ दी गई अंतिम विदाई
शहीद जगसीर सिंह का सरकारी सम्मानों के साथ अंतिम संस्कार नम आँखों के साथ दी गई अंतिम विदाई

शहीद जगसीर सिंह का सरकारी सम्मानों के साथ अंतिम संस्कार नम आँखों के साथ दी गई अंतिम विदाई

फ़िरोज़पुर 2जनवरी -जम्मू -कश्मीर के ज़िला राजौरी के नौशहरा सैक्टर में पाकिस्तानी फ़ौज के हमलो में शहीद हुए 19 पंजाब रेजीमेंट के जवान जगसीर सिंह पुत्र सर: अमरजीत सिंह का उस के जद्दी गाँव लोहगढ़ ठाकुर ज़िला फ़िरोज़पुर में पूरे सरकारी सम्मानों के साथ अंतिम संस्कार किया गया। शहीद की देह कल फ़ौज की तरफ से हैलीकापटर के द्वारा जम्मू से फ़िरोज़पुर लाई गई और आज भारतीय फ़ौज के जवान शहीद जगसीर सिंह की देह को पूरे सम्मान के साथ गाँव ले कर गए, जहाँ सुबह से ही बड़ी संख्या में इलाका निवासी शहीद का इंतज़ार कर रहे थे। जैसे ही शहीद जगसीर सिंह की देह गाँव पुज्जी तो समूचे इलाको में भारी शोक की लहर दौड़ गई और बड़ी संख्या में लोगों ने नमी आँखों के साथ शहीद जगसीर सिंह को अंतिम विदाई दी और शहीद जगसीर सिंह अमर रहे और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नाअरे लगाए। इस मौके फ़ौज की टुकड़ी ने शहीद को सलामी दी और प्रशासनिक आधिकारियों, फ़ौज और पुलिस आधिकारियों, बी.ऐस्स.ऐफ के इलावा अलग -अलग पार्टियों के सीनियर नेताओं ने शहीद की देह पर फूल मलावें भेंट की।
शहीद जगसीर सिंह 2004 में भारतीय फ़ौज में भरती हुआ था और 32 साल की उम्र में देश के लिए शहादत का जाम पी गया। वह अपने पीछे माता गुरमीत कौर, पिता अमरजीत सिंह, पत्नी महेन्दरपाल कौर, दो बेटियाँ नगमजीत कौर, गुरनीत कौर और एक बेटा जगदीश और बहन पवनदीप कौर और छोटा भाई जसबीर सिंह छोड़ गया। अंतिम ससकार मौके शहीद की चिता को अग्नि उस के भाई सर: जसबीर सिंह की तरफ से दी गई।
इस मौके शहीद के परिवार के साथ दुक्ख सांझा करते डिप्टी कमिशनर श्री रामवीर ने कहा कि प्रशासन इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ है। उन कहा कि शहीद जगसीर सिंह की शहादत और बहादुरी और पूरे देश को मान है, जिस ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। उन कहा कि पंजाब और केंद्र सरकार की तरफ से शहीद के परिवार की हर संभव मदद की जायेगी।
इस मौके डी.आई.जी. श्री. बी. ऐस्स. राजपरोहत (बी.ऐस्स.ऐफ्फ), ज़िला पुलिस प्रमुख स्र. भुपिन्दर सिंह सिद्धू, जथेदार इंद्रजीत सिंह ज़ीरा पूर्व मंत्री पंजाब, श्री कमल शर्मा पूर्व भाजपा प्रधान पंजाब, कांग्रेसी नेता स्र. जसमेल सिंह लाडी गहरी, स्र. हरजीत सिंह संधू ऐस्स.डी.ऐम्म, स्र. मनजीत सिंह तहसीलदार, डिप्टी डायरैक्टर सैनिक वैल्लफेयर बोर्ड लैफ्टिनैंट कर्नल (रीटा) अमरबीर सिंह चहल, लैफ्टिनैंट विनोद कुमार, सूबेदार स्वर्न सिंह, सी.ऐच्च.ऐम्म. मनमोहन कुमार, अश्वनी ग्रोवर प्रधान नगर कौंसिल, श्री जुगराज कटोरा समेत बड़ी संख्या में फ़ौज, बी.ऐस्स.ऐफ्फ, सिवल और पुलिस विभाग के अधिकारी, राजसी, धार्मिक नेताओं की तरफ से शहीद को श्रद्धा के फूल भेंट किये गए।

शहीद जगसीर सिंह अमर रहे और पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगाए गए नारे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share