ब्रेकिंग न्यूज़
Home » breaking news » देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस का 133वां स्थापना दिवस है आज
देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस का 133वां स्थापना दिवस है आज
Gandhinagar: Congress Vice President Rahul Gandhi addresses a public meeting in Gandhinagar, Gujarat on Monday. PTI Photo (PTI10_23_2017_000149B)

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस का 133वां स्थापना दिवस है आज

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस का 133वां स्थापना दिवस है आज –
जैसा की हम जानते है की राहुल गाँधी कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष बने है राहुल गाँधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह उनका पहला स्थापना दिवस समारोह है इस मौके पर आज देशभर में कांग्रेस की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

बृहस्पतिवार सुबह कांंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यालय पहुंच झंडा फहराया और और इस दौरान राहुल गाँधी का पलटवार कहा बाबा आंबेडकर का दिया हुआ सविधान खतरे में है –

स्थापना दिवस कार्यक्रम में राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सच का साथ दिया है, उस संविधान पर हमला हो रहा है. ये देखना दुखद है. लेकिन हमारा कर्तव्य है कि हम संविधान की रक्षा करें.

राहुल ने बीजेपी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी लगातार झूठ के साथ आगे बढ़ रही है उन्होंने कहा कि हम भले ही हार जाएं, लेकिन सच का साथ नहीं छोड़ेंगे.

आपको बता दें कि हाल ही में 16 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने हैं. राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद ही गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे आए थे. जिसमें कांग्रेस की हार हुई  है

हालांकि, इन चुनावों में कांग्रेस ने काफी लंबे समय बाद वापसी की है, 2014 में देश में लगातार चुनावों में बीजेपी की एकतरफा जीत होती आई थी. लेकिन इन चुनावों में मुकाबला कांटे का रहा था. राहुल ने खुद इस बात को स्वीकारते हुए कहा था कि हमने चुनावों में बीजेपी की नींद खराब कर दी थी.

शुरुआत से लेकर अभी तक कांग्रेस में कई बदलाव होते हुए आए हैं. अब राहुल के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर बड़े बदलावों की संभावना है. सोनिया गांधी रिटायरमेंट के संकेत दे चुकी हैं, मुमकिन है कि पार्टी में युवा चेहरों को तरजीह अधिक मिलेगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर चल रहे कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share